योगीराज : शिक्षा राज्यमंत्री के क्षेत्र में मजदूर बने स्कूली मासूम, तस्वीर ने व्यवस्थाओं को दिखाया आईना

अलीगढ । योगी सरकार के शिक्षा राज्यमंत्री अतरौली से विधायक संदीप सिंह के गृह क्षेत्र में बेसिक शिक्षा विभाग को आईना दिखाने वाली तस्वीर सामने आई है । वरिष्ठ फ़ोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी द्वारा खींची गई इस तस्वीर ने सूबे में शिक्षा की वास्तविक हकीकत और तमाम दावों को पोल खोल दी है । फोटो मीडिया में आने के बाद अब शिक्षा विभाग दोषियों पर कार्यवाही की तैयारी कर रहा है ।

शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के गृह विधानयसभा अतरौली से दो किलोमीटर दूर विधिपुर प्राथमिक विद्यालय से सामने आई फ़ोटो ने बेसिक शिक्षा विभाग की हकीकत सबके सामने रख दी है । दरअसल चंद रुपये बचाने के लालच में विधिपुर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने स्कूल में पढ़ने वाले मासूम विवेक, मीनेष और मोहन को दो किलोमीटर दूर रिक्शा से सरकार द्वारा भेजे गए जूते लेने भेज दिया । तीनो मासूम पढ़ाई छोड़ जूते मिलने की खुशी में मजदूर बनकर जूते ले आये । शिक्षकों और जिम्मेदारों ने यह भी नही सोचा कि जिन मासूमो को इनके माता पिता ने पढ़ने भेजा है उन्हे मजदूर क्यो बनाया जाए ?

अब मीडिया में फोटो आने के बाद शिक्षा विभाग की जमकर किरकिरी हो रही है । बीएसए अलीगढ भी दोषियों पर कार्यवाही की तैयारी कर रहे हैं । लेकिन सवाल यही है कि आखिर बेसिक शिक्षा विभाग से इस तरह की तस्वीर आना कब बन्द होंगी ?