योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार कल, अलीगढ़ से जयवीर या दलवीर तो बुलन्दशहर से अनिल शर्मा बन सकते हैं मंत्री, अशोक कटारिया के नाम की भी चर्चा

लखनऊ । करीब एकवर्ष की प्रतीक्षा के बाद योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आखिरकार सोमवार को होने वाला है । प्रदेशभर के कई दिग्गज लखनऊ में डेरा डाले हुए हैं । मंत्रिमंडल का विस्तार सोमवार को सुबह 11 बजे होगा। राजभवन ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं। दो साल 141 दिन बाद हो रहा यह भाजपा सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार होगा। विस्तार में आधा दर्जन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। कुछ मंत्रियों का कद बढ़ सकता है तो वहीं कुछ मंत्रियों के विभाग में फेरबदल किया जा सकता है। प्रदेश की निगाहें अब सोमवार पर टिक गई हैं ।

ये बन सकते हैं मंत्री-
मंत्रिमंडल में जगह पाने वालों में मुख्य रूप से एमएलसी अशोक कटारिया, एमएलसी विद्या सागर सोनकर, सिद्धार्थनगर इटवा के विधायक सतीश द्विवेदी, देवरिया के श्रीराम चौहान व बुंदेलखंड से झांसी के रवि शर्मा के नाम प्रमुख रूप से चर्चा में हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आरएलडी से भाजपा में आए सहेंद्र सिंह ‘रमाला’ व साहिबाबाद से सुनील शर्मा को जगह मिल सकती है। अलीगढ़ भाजपा विधायक दलवीर सिंह या एमएलसी जयवीर सिंह को मंत्रीमंडल में जगह मिल सकती है । फर्रुखाबाद से सुशील कुमार शाक्य व सुनील दत्त द्विवेदी में से किसी एक को लिया जा सकता है। खबर यह भी है कि बुलंदशहर जिले से शिकारपुर विधायक अनिल शर्मा को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है ।

इनका हो सकता है प्रमोशन-
इसके इतर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. महेंद्र सिंह को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जा सकती है। इसी के साथ विवादों में रहे कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किए जाने का भी फैसला किया गया है। कई मंत्री तबादले व विभागीय कार्यशैली को लेकर विवाद में रहे थे। उन्हें लेकर पार्टी व संगठन में नाराज़गी है। माना जा रहा है कि उन्हें हटाया जा सकता है।