योगी आज कानपुर में करेंगे जनसभा, छात्रनेताओं पर है बीजेपी की नजर…

लखनऊ। कानपुर की एक खास बात ये है कि दूसरी बार यहां महिला मेयर चुनी जाएंगी। नगर निकाय चुनावों को लेकर योगी का दौरा शुरू हो चुका है। अयोध्या नगर निगम से उन्होंने शुरुआत की है। वहीं अब बुधवार को योगी कानपुर में रहेंगे जहां 1960 में पहली बार मेयर का चुनाव पार्षदों के द्वारा किया गया था।
सीएम योगी की जनसभा से पहले बीजेपी की कानपुर इकाई ने छात्र-नेताओं के साथ बैठक की। बीजेपी मानकर चल रही है कि ऐसे बहुत से छात्र नेता है जो अभी किसी पार्टी से जुड़े नहीं हैं। इन्हें निकाय चुनावों के दौरान ही पार्टी से जोड़ लिया जाए। बहरहाल इन सभी को योगी की जनसभा में बुलाया गया है। सीएम योगी सुबह 10 बजे लखनऊ से हेलिकॉप्टर के द्वारा कानपुर रवाना होंगे। कानपूर देहात में 11 बजे मूसानगर स्तिथ एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

इसके बाद 1.30 बजे कानपुर नगर में ब्रिजेन्द्र स्वरुप पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी का है दबदबा कानपुर में एक नगर निगम है जिस पर बीजेपी का ही कब्जा है। वहीं 2 नगर पालिका में से एक पर बीएसपी और दुसरे पर बीजेपी का कब्जा है। बिठूर चेयरमैन पहले कांग्रेस में थी लेकिन 2017 विधानसभा चुनाव में पाला बदल कर वह बीजेपी में आ गईं।
वहीं 2 नगर पंचायत में से शिवराजपुर में बीजेपी और बिल्हौर में सपा का कब्ज़ा है। इसलिए यहां बीजेपी का परचम लहराना मुश्किल भी है।
2017 विधानसभा चुनावों का रिजल्ट देखें तो 10 विधानसभा सीटों में से 7 पर बीजेपी का कब्जा है जबकि 2 सीट सपा के पास और एक सीट कांग्रेस के पास है।
21 लाख से ज्यादा मतदाता चुनेंगे अपना प्रतिनिधि नगर निगम में 21,17,343 मतदाता है जबकि घाटमपुर नगर पालिका में 31,967 मतदाता है। बिल्हौर में 15767 बिठूर में 8401 और शिवराजपुर में 8473 मतदाता अपने मत का प्रयोग का अपना प्रतिनिधि चुनेंगे।