नजीब की माँ PM मोदी से बोलीं- आप चौकीदार तो मेरा बेटा कहां है ?

बदायूं । जेएनयू दिल्ली से लापता छात्र नजीब अहमद की मां फातिमा नफीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को चौकीदार कहे जाने पर री-ट्वीट किया है कि ‘यदि आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा नजीब कहा है।’ आगे फातिमा ने लिखा है कि अभी तक आरोपी गिरफ्तार क्यों नहीं हुए। देश की तीन टॉप एजेंसी मेरे बेटे का पता लगाने में फेल रही हैं। उनके ट्वीट से लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। इससे सोशल मीडिया पर चर्चाओं का माहौल गर्म हो गया है।

मूल रूप से बदायूं जिले के मोहल्ला वैदो टोला निवासी नजीब अहमद जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली में पढ़ता था। वह 15 अक्तूबर 2016 को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया था। सूत्रों की माने तो लापता होने से एक दिन पहले एबीवीपी से जुड़े कुछ छात्रों के साथ उसकी कहासुनी हुई थी। उसके बाद जेएनयू समेत दिल्ली के कई स्थानों पर काफी विरोध प्रदर्शन भी हुए थे।

नजीब की मां फातिमा नफीस ने कई प्रदर्शन में अपने बेटे को खोज निकालने की गुहार लगाई थी, साथ ही छात्र समेत तमाम संगठन भी नजीब के मामले को उठा चुके थे। इसके बाद यह मामला सीबीआई के हाथों में पहुंच गया था परंतु सीबीआई को नजीब के संबंध में कोई सुराग नहीं मिला था। इसलिए पिछले आठ अक्तूबर 2018 को दिल्ली हाईकोर्ट ने नजीब के लापता होने के संबंध में सीबीआई को क्लोजर रिपोर्ट सौंपने की इजाजत दे दी।