विराट, धौनी, रोहित और बुमराह टीम इंडिया नहीं बल्कि इस टीम के लिए खेलते नजर आ सकते हैं

टीम इंडिया (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) आईसीसी विश्व कप के बाद से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। धौनी जल्द ही क्रिकेट मैदान पर वापसी कर सकते हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से अनुमति मांगी है कि भारत के सात टॉप क्रिकेटर एशिया XI टीम में हिस्सा लें। एशिया XI टीम और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड XI के बीच दो टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं। इन सात खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धौनी का नाम भी शामिल है।

धौनी के अलावा इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और रविंद्र जडेजा का नाम भी शामिल है। बीसीबी चीफ एक्जिक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने इंडिया टुडे से कहा, ‘हां, बांग्लादेश में दो टी20 इंटरनेशनल मैच एशिया XI और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड XI के बीच खेले जाने हैं। हम इस मामले में बीसीसीआई और बाकी क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में हैं कि वो इन मैचों में अपने खिलाड़ियों को हिस्सा लेने की अनुमति दें।’

आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। इसके बाद से महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेट के मैदान से दूर ही हैं। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज का दौरा किया और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खेली लेकिन धौनी की टीम में वापसी नहीं हुई। कुछ लोगों ने बोलना शुरू कर दिया कि धौनी क्रिकेट से जल्द ही संन्यास की घोषणा कर देंगे, हालांकि कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री साफ कर चुके हैं कि ऐसा कुछ भी नहीं है। अब देखना ये होगा कि क्या बीसीबी को बीसीसीआई की ओर से ग्रीन सिग्नल मिलता है या नहीं और क्या महेंद्र सिंह धौनी इसके साथ ही मैदान पर वापसी करेंगे?