अमेठी में दलित बालिका की पिटाई का वीडियो वायरल, प्रियंका ने सरकार को चेतावनी दी- कहा कार्रवाई नहीं तो होगा प्रदर्शन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में दलित बालिका की पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने बच्ची को निर्ममता से पीटने की घटना की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं हो रही है फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 24 घंटे में आरोपितों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस जोरदार प्रदर्शन करेगी। हालांकि प्रियंका के इस ट्वीट के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

अमेठी शहर के रायपुर फुलवारी मोहल्ले में तीन दिन पूर्व एक दलित बालिका की निर्ममता से पिटाई की गई थी। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बालिका के परिवारजन से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज किया। पीड़िता के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी पंद्रह दिन पहले रिश्तेदार से घर अमेठी गई थी | मंदबुद्धि होने के कारण वह रास्ता भटककर गलती से किसी और के घर चली गई। उन लोगों ने चोर चोर कहके उसको अपने घर मे बंद करके निर्ममता पूर्वक पिटाई की थी।

जब पीड़ित के पिता ने खोजबीन की तो पता चला कि वह शिवकुमार सोनी का घर है। उनके बेटे सूरज सोनी, राहुल सोनी और उनके साथी शुभम उर्फ साकाल ने कमरे में बंद करके बदसलूकी की। अमेठी पुलिस के अनुसार पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी है। राहुल सोनी को मंगलवार देर रात रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार कर जेल भेजा है। अन्य की तलाश की जा रही है।

दलित बालिका की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा घटना का वीडियो ट्वीट कर सीएम योगी को टैग करते हुुए लिखा कि ‘अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है। योगी जी आपके राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं और 135 महिलाओं के खिलाफ, फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है। अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जोरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी।