मोदीराज में एक और रेल हादसा, वास्को-डि-गामा पटना एक्सप्रेस पटरी से उतरी, तीन की मौत

चित्रकूट। यूपी के चित्रकूट के मानिकपुर स्टेशन पर हुए एक ट्रेन हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और नौ घायल हो गए हैं। खबर है कि वास्को-डि-गामा पटना एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। इस हादसे में ट्रेन के 13 डिब्‍बे पटरी से उतरे जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में घायल नौ लोगों को पास के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। ये हादसा शुक्रवार सुबह करीब 4:30 बजे का है। हादसे की जानकारी मिलने के रेल अधिकारी घटनास्‍थल के लिए रवाना हो गए हैं और हादसे के कारणों की जांच कर रहे हैं।

रेलवे प्रवक्‍ता अनिल सक्‍सेना ने बताया कि घायलों को चिकित्‍सा सुविधाएं दी जा रही हैं. हमने राहत और बचाव दल को घटनास्‍थल पर भेज दिया है। घायलों को मानिकपुर और चित्रकूट के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। रेल मंत्री पीयूष गोयल हादसे पर नजर बनाए हुए हैं। रेल मंत्री ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को घटनास्‍थल पर जाने का निर्देश दिया है।

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक प्रताप गोपेन्द्र सिंह ने बताया कि गोवा से पटना जाने वाली 12741 वास्को डि गामा एक्सप्रेस शुक्रवार तड़के करीब सवा चार बजे मानिकपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म फॉर्म संख्या-दो से गुजर रही थी। ट्रेन जैसे ही प्लेटफॉर्म से कुछ दूर आगे बढ़ी, उसके तेरह डिब्बे पटरी से उतर गए।
सिंह ने बताया कि इस हादसे में तीन यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है और नौ यात्री घायल हो गए हैं। इनमें दो की हालत गंभीर है, जिन्हें जिले के अस्पताल में दाखिल कराया गया है। अन्य घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन हादसे की वजह से मुंबई, गोवा और पटना जाने वाली ट्रेनों के अलावा कई ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। फिलहाल बचाव और राहत कार्य जारी है।

उन्होंने बताया कि अब कोई भी यात्री डिब्बों में नहीं फंसा है। रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पहुंचने लगे हैं। इससे पहले उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने कहा था कि राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। रेलवे के अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गये हैं।