जालौन : समाजवादी पार्टी ने कहा,”भाजपा सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद”

उरई/जालौन, कुलदीप मिश्रा | समाजवादी पार्टी ने जनपद जालौन  में हत्या, रेप, गैंगरेप, लूट, डकैती, चोरी, लड़कियों के अपहरण की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है | समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह ने आरोप लगाते हुई कहा है जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं |  दिनदहाड़े गंभीर अपराधिक घटनाएं घटित हो रही है जिससे आम जनमानस में भय व्याप्त है कि कब किसकी हत्या हो जाए ,अपहरण हो जाए, और बच्चों के साथ अत्याचार हो जाए | जनमानस आंदोलित हो रहा है इसलिए समाजवादी पार्टी जिला प्रशासन से अनुरोध करती है कि जिले में घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाया जाए |  जिससे जनमानस अपने को सुरक्षित महसूस कर सके।
सपा जिलाध्यक्ष ने रेप पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख रुपए की सरकारी सहायता देने की मांग की ताकि पीड़ित परिवार सम्मान की जिंदगी जी सकें। उन्होंने कहा कि गेहूं किसानों का खरीद केंद्र पर शोषण किया जा रहा है सरकार के तमाम निर्देशों और दावों के बावजूद किसानों से भारी मात्रा में कमीशन लिया जा रहा है |  समाजवादी पार्टी में उम्मीद जताई है कि गेहूं खरीद प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने के लिए कमीशनखोर कर्मचारियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी । हाल ही में मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन में गोली खा शिकार हुए मृत किसानों के एक-एक परिजन को सरकारी नौकरी व गोली चलाने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए।
जनपद जालौन में उरई से कोंच रोड, उरई से औरैया रोड, उरई से कोटरा रोड, कोटरा से ऐट रोड, ऐट से कोंच रोड की निर्माणाधीन सड़कों का कार्य रोक दिया गया है सभी तकनीकी बाधा दूर करते हुए उक्त सभी सड़कें बनवाई जाए ताकि आवागमन की सुविधा सुगम हो सके। रूरा सिरसा से बंगला तक 4 किलोमीटर लंबी जिले की सबसे खराब सड़क का निर्माण प्राथमिकता से कराया जाए।
जिले में मौन जुलूस निकालने का निर्णय –
पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श कर उक्त ज्वलंत समस्याओं के लेकर समाजवादी पार्टी दिनांक 9 जून दिन शुक्रवार को गांधी चबूतरा (कोतवाली के सामने) से कलेक्टर तक मौन जुलूस निकालकर जिलाधिकारी जालौन को ज्ञापन सौंपेगी। पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से  सुबह 10:00 बजे गांधी चबूतरा पर पहुंचने का आव्हान सपा जिलाध्यक्ष ने किया |