योगीराज : गोरखपुर मेडिकल कालेज में पिछले 24 घंटे में 16 मासूमो की मौत, हडकंप

गोरखपुर। सूबे की योगी सरकार में एक बार गोरखपुर में दर्जनभर से अधिक बच्चो की पिछले 24 घंटे में मौत की खबर आने से हडकंप मचा हुआ है | गोरखपुर मेडिकल कालेज से एक बार फिर मासूम बच्चों की मौत का समाचार है। स्थानीय बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) में 24 घंटे में 16 मासूमों की मौत हो गई। इसमें से 10 मौतें नवजात आईसीयू जबकि छह पीडियाट्रिक आईसीयू में हुई। इन छह में से एक बच्चा इंसेफ्लाइटिस से पीड़ित था। इस साल एक जनवरी से अब तक बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 1470 मरीज भर्ती हो चुके हैं, जिनमें से 310 की मौत हो चुकी है। कॉलेज स्थित नेहरू अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरने वाले नवजात अत्यंत गंभीर अवस्था में लाए गए थे। उनको बेहतर से बेहतर इलाज भी मिला, लेकिन बचाया नहीं जा सका।
अगस्त में बच्चो की मौत को लेकर सरकार की काफी किरकिरी हुई थी | अब एकबार फिर मामला सामने आने से सरकार को फजीहत झेलनी पड़ सकती है | बच्चो की मौत से शासन में हडकंप मच गया है |

फर्रुखाबाद में भी हो चुकी 49 बच्चों की मौत
पिछले महीने ही यूपी के गोरखपुर के बाद फर्रुखाबाद के लोहिया अस्पताल में 49 बच्चों की मौत की खबर आई थी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार फर्रुखाबाद के जिला मजिस्ट्रेट रविंद्र कुमार के अलावा चीफ मेडिकल ऑफिसर उमा कांत पांडे और अस्पताल के चीफ मेडिकल सुपरिंटेंडेंट अखिलेश अग्रवाल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया था। साथ ही सरकार ने इस मामले में टेक्निकल जांच के आदेश दिए थे।