UP में अपने दम पर निकाय चुनाव लड़ेगा रालोद, अन्य दलों का बिगड़ेगा गणित

लखनऊ । यूपी में निकाय चुनावों को लेकर रालोद ने तैयारी शुरू कर दी है । प्रदेश के सभी नगर निगमो, नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों पर रालोद अपने चुनाव चिन्ह पर लड़ेगा । रालोद के ऐलान के बाद पश्चिमी यूपी सहित पूर्वांचल में भी अन्य दलों का गणित गड़बड़ा सकता है ।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश मुख्यालय पर राष्ट्रीय लोकदल नगर निकाय चुनाव समिति के सदस्यों की बैठक प्रदेष अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुयी। बैठक में राष्ट्रीय सचिव शिवकरन सिंह तथा पश्चिमी उ0प्र0 के अध्यक्ष डाॅ0 अनिल चौधरी एवं मध्य उ0प्र0 के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह भी मौजूद थे।
बैठक में चुनाव समिति के समस्त सदस्यों ने चुनाव के सन्दर्भ में अपने अपने विचार रखे। सर्वसम्मति से निर्णय किया गया कि नगर निगमों एवं स्थानीय निकायों के सभी पदों के चुनाव पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लडे़ जायेंगे तथा चुनाव लड़ने वाले समस्त प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार सामग्री उपलब्ध करायी जायेगी ताकि प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार में किसी भी प्रकार की असावधानी एवं परेशानी न हो। साथ ही यह भी निर्णय किया गया कि समस्त जिलाध्यक्ष अपने अपने जनपदों में तत्काल चुनाव लड़ने वाले महानुभावों से आवेदन आमंत्रित कर लें ताकि शीघ्र ही प्रत्याशियों  के सन्दर्भ में निर्णय लेकर उनकी घोषणा कर दी जाय। चुनाव समिति के सभी सदस्य जिलों में पर्यवेक्षक के रूप में अपना उत्तरदायित्व वहन करेंगे तथा जिलाध्यक्षों के साथ समन्वय स्थापित करके घोषित प्रत्याशियों के सन्दर्भ में चुनावी रणनीति बनायेंगे।
बैठक को सम्बोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष डाॅ0 मसूद अहमद ने कहा कि नगर निकाय के चुनाव पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं और प्रत्येक जनपद में समस्त पदाधिकारी जिलाध्यक्ष एवं चुनाव समिति के सदस्य आपस मे मिलजुलकर घोषित प्रत्याशियों को सफल बनाने की रणनीति में तन मन से अपना योगदान तय करेंगे।
बैठक में प्रदेश प्रवक्ता  सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी के अतिरिक्त रामआसरे विश्वकर्मा, संतोष यादव एडवोकेट, राव इकबाल मोहम्मद खान एडवोकेट, राजेश राय, प्रमोदचन्द्र त्रिपाठी, राजाराम गुप्ता, अटल सिंह, ऐनुददीन शाह, चै0 नेम सिंह आदि समिति के सदस्य उपस्थित रहे।