सीबीएसई ने यूजीसी नेट नवंबर का रिजल्‍ट किया घोषित, परिणाम देखने के लिए क्लिक करें

नई दिल्ली | यूजीसी नेट एग्‍जाम रिजल्‍ट 2017 सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने यूनिवर्सिटी ग्रांट़स कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्‍ट यूजीसी नेट 2017 नवंबर 2017 माह का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की आधिकारिक वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाकर आप यूजीसी नेट 2017 का रिजल्‍ट देख सकते हैं। गौरतलब है की सीबीएसई ने यूजीसी नेट की परीक्षा 5 नवंबर 2017 को आयोजित की थी,जिसमें करीब 9 लाख छात्रों ने 84 विभिन्‍न विषयों के लिए परीक्षा दी थी। इससे पहले ऐसा कहा जा रहा था कि जनवरी 2018 के दूसरे सप्‍ताह में यूजीसी नेट 2017 का रिजल्‍ट जारी होगा लेकिन इसे पहले सप्‍ताह में ही जारी कर दिया गया है। गौरतलब है कि नेट परीक्षा यूजीसी नेट परीक्षा असिस्‍टेंट प्रोफेसर या जूनियर रिसर्च फेलोशिप की योग्‍यता के लिए आयोजित की जाती है।

यूजीसी नेट 2017 एग्‍जाम रिजल्‍ट www.cbsenet.nic.in पर ऐसे चेक करें ?

छात्र यूजीसी नेट 2017 का रिजल्‍ट जानने के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं। रिजल्‍ट देखने के लिए आप अपने आवेदन पत्र पर अंकित आवेदन क्रमांक संख्‍या को अंकित करें। इसके बाद आप अपना रोल नंबर सबमिट करें। इसके साथ ही आपको आवेदन पत्र पर अंकित अपनी जन्‍म तारीख को भी सबमिट करना होगा। ये तीनों जानकारी सबमिट करने के बाद आपके सामने यूजीसी नेट रिजल्‍ट 2017 का परीक्षा परिणाम आपके सामने आ जाएगा। (यूजीसी नेट 2017 एग्‍जाम रिजल्‍ट देखने के लिए क्लिक करें)

यूजीसी नेट परीक्षा 2017 में इस साल 84 विषयों के लिए आयोजित हुई थी जिसमें करीब 9 लाख छात्र शामिल हुए थे। इस परीक्षा में इन छात्रों में से पास हुए सभी छात्रों को यूजीसी नेट ब्‍यूरो की तरफ से प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे।