अलीगढ : एएमयू में दो छात्र गुटों में मारपीट, चाकू-तमंचे चलने का आरोप

अलीगढ | अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पॉलीटेक्निक (ब्वायज) में दो छात्र गुटों के बीच मारपीट में एक स्कूल का छात्र लहूलुहान हो गया। उसके सिर में जख्म के निशान हैं। सूचना के बाद एसपी सिटी एवं सीओ पुलिस फोर्स के साथ जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। छात्र ने थाना सिविल लाइन में तहरीर देकर दूसरे छात्र गुट पर तमंचा, चाकू व बेल्ट आदि से हमला करने का आरोप लगाया है। थाना सिविल लाइन में दो छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सर सैयद दिवस के पहले कैंपस का माहौल गरमाने से अधिकारी टेंशन में हैं।

घायल छात्र एएमयू के एक स्कूल में 12 वीं का छात्र है। उसका कहना है कि यूनिवर्सिटी पॉलीटेक्निक में उसका ममेरा भाई पढ़ता है। 10 अक्तूबर को उसके ममेरे भाई की क्लास के ही दो छात्रों ने पिटाई कर दी थी। उसके छात्रावास में जाकर मारने की धमकी दी थी। सोमवार को छात्रों ने उसके भाई को घेर लिया। उसके साथ एक कैंटीन संचालक भी थे, जो मारपीट करने वाले छात्र के चाचा हैं। भाई के फोन पर वह पॉलीटेक्निक पहुंचा तो उन लोगों ने उसे भी घेर लिया और तमंचा की बट, चाकू एवं बेल्ट से मारने लगे।

चाकू से सिर में जख्म आए हैं। एएमयू प्रॉक्टर प्रो. अफिफुल्लाह खान ने बताया कि छात्र की तहरीर को आगे की कार्रवाई के लिए थाने में फारवर्ड कर दिया गया है। वह स्वयं अपनी टीम से जांच कराएंगे। इस घटना की सूचना मिलने के बाद एएमयू के कई छात्र नेता एवं छात्र मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। कैंपस की राजनीति गरमाने की आशंका है। सीओ तृतीय अनिल समानिया का कहना है कि स्कूल के छात्र की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।