टूंडला-अलीगढ़-दिल्ली ईएमयू सात अप्रैल से होगी शुरू

अलीगढ | सात अप्रैल से टूंडला-अलीगढ़-दिल्ली (टीएडी) ईएमयू पैसेंजर ट्रेन को चलाया जाएगा। अलीगढ़ से दिल्ली का किराया 60 रुपये होगा। ईएमयू ट्रेन के संचालन होने से दैनिक यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। सीएमआई संजय शुक्ला ने बताया कि सात अप्रैल को टीएडी ट्रेन दिल्ली से टूंडला की ओर जाएगी।

10 अप्रैल से नियमित तौर पर दिल्ली और टूंडला के मध्य इसका संचालन होगा। टूंडला से दिल्ली (004183) के बीच चलने वाली गाड़ी टूंडला से सुबह 6:15 बजे चलकर सुबह 7:45 बजे अलीगढ़ जंक्शन पर पहुंचेगी और 8:40 बजे यहां से दिल्ली की ओर रवाना होगी। दोपहर 12:25 बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। दिल्ली से टूंडला की ओर चलने वाली ट्रेन (004184) दिल्ली से दोपहर 1:25 बजे चलेगी। अलीगढ़ जंक्शन पर 4:10 बजे पहुंचेगी और 4:15 बजे टूंडला की ओर यहां से रवाना होगी। टूंडला जंक्शन पर यह गाड़ी शाम 6:05 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में भी किराया मेल/एक्सप्रेस ट्रेन के बराबर रहेगा। न्यूनतम टिकट दर 30 रुपये होगी। अलीगढ़ से दिल्ली का किराया 60 रुपये होगा। इससे पूर्व अलीगढ़ से दिल्ली के बीच मार्च में एक ईएमयू ट्रेन का संचालन शुरू किया था। वहीं, हाथरस से आने वाली ईएमयू भी अलीगढ़ ठहराव के बाद दिल्ली की ओर रवाना होती है। इस प्रकार अब यात्रियों को अलीगढ़-दिल्ली रूट पर तीन ईएमयू पैसेंजर ट्रेनों की सुविधा का लाभ मिलेगा।

कोरोना के कारण सिर्फ एक ट्रेन की मिली अनुमति-
कोरोना की बढ़ती रफ्तार ट्रेन संचालन में बाधा बन रही है। अलीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अन्य ट्रेनों के संचालन की मांग रेल यात्री संघ की ओर से की गई थी। मगर, एनसीआर के अधिकारियों ने सिर्फ एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने की मांग मानी है। दैनिक रेल यात्री संघ के सचिव अरविंद तिवारी ने बताया कि संघ की ओर से यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त ट्रेन चलाने की मांग की गई थी। अधिकारियों ने टीएडी चलाने का फैसला किया है। हालांकि, इससे भी यात्रियों को लाभ मिलेगा। अन्य ईएमयू ट्रेनों को भी चलाने की मांग के लिए अधिकारियों को फिर से पत्राचार किया जाएगा।