TRS- AIMIM भाजपा की B और C टीम, नफरत फैलाकर देश के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं मोदी : राहुल गाँधी

गदवाल/ताण्डूर (तेलंगाना)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि मोदी और सत्ताधारी भाजपा देश के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि मोदी और भाजपा ‘‘नफरत एवं गुस्सा’’ फैला रहे हैं। राहुल के बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा, ‘‘कांग्रेस जातिगत और सांप्रदायिक राजनीति पर उतर आई है। भाजपा ने विकास और लोगों के कल्याण के मुद्दों पर बात की है। चुनावी रेस में वापसी के लिए बेसब्र कांग्रेस जातिगत एवं सांप्रदायिक आधार पर अपीलें कर रही है।’’

तेलंगाना में रैलियों को संबोधित करते हुए राहुल ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर भी निशाना साधा और उन्हें कथित भ्रष्टाचार को लेकर ‘‘खाओ कमीशन राव’’ कहा। उन्होंने यह भी कहा कि केसीआर की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) भाजपा की ‘बी टीम’ है। उन्होंने ताण्डूर में एक रैली में कहा, ‘‘मैं जहां कहीं भी जाता हूं, नरेंद्र मोदी के खिलाफ बोलता हूं…क्योंकि मैं जानता हूं कि देश को मोदी और भाजपा से खतरा है। वे नफरत और गुस्सा फैलाते हैं।’’ राहुल ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस इसके खिलाफ लड़ेगी और कभी समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘….2019 (लोकसभा चुनावों) में हम सुनिश्चित करेंगे कि भाजपा की हार हो और मोदी सत्ता से बेदखल हों।’’ केसीआर पर निशाना साधते हुए राहुल ने टीआरएस प्रमुख से पूछा कि उन्होंने भाजपा का समर्थन क्यों किया और क्या वह भगवा पार्टी की ‘बी टीम’ बनना चाहते हैं।

राव को आड़े हाथ लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘आपने (केसीआर ने) इतना भ्रष्टाचार किया है कि आपका नाम बदल दिया गया है। आज केसीआर का पूरा नाम ‘खाओ कमीशन राव’ हो गया है।’ राहुल ने कहा, ‘इसी वजह से मोदी ने रिमोट कंट्रोल से तेलंगाना का शासन चलाया। सच यह है कि आप (केसीआर) अपने भ्रष्टाचार के कारण मोदी के सामने डटकर खड़े नहीं हो सके।’ ।कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हर भाषण में उन पर हमला बोला, उनका मजाक उड़ाया, उनके परिवार के बारे में बातें कही, लेकिन उन्होंने केसीआर की आलोचना कभी नहीं की। उन्होंने कहा कि केसीआर की पार्टी (टीआरएस) का असल नाम ‘टी-आरएसएस’ है। उन्होंने आरोप लगाया कि टीआरएस और असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली एआईएमआईएम दरअसल भाजपा की ‘बी’ और ‘सी’ टीमें हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और चंद्रशेखर राव (केसीआर) के बीच एक ‘‘समझौता’’ हुआ है जिससे सुनिश्चित हो सके कि केंद्रीय एवं राज्य स्तर पर भाजपा एवं तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का शासन जारी रहे। राहुल ने गदवाल की रैली में कहा, ‘‘इस चुनाव में हम इस साझेदारी को तोड़ देंगे। हम टीआरएस और एआईएमआईएम को हराएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘टीआरएस का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने रहें, भाजपा देश पर राज करती रहे और केसीआर तेलंगाना में शासन करते रहें।’’ राहुल ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में केसीआर ने कई मौकों पर मोदी सरकार का समर्थन किया है और उन्होंने ‘‘दबाव में आकर’’ नोटबंदी और जीएसटी की तारीफ भी की थी।