AMU में VC का विरोध करने पर जमकर हंगामा, घंटों छात्रों का प्रदर्शन, पूर्व छात्र को आज रिहा करेगी पुलिस

अलीगढ़ । अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्याल में 71वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर का विरोध करने के मामले में पूर्व छात्र अहमद मुस्तफा की गिरफ्तारी के विरोध में छात्रों का धरना देर रात खत्म हो गया।

पुलिस ने धरना दे रहे छात्रों को मुस्तफा को सुबह 11 बजे रिहा करने का आश्वासन दिया तब जाकर प्रदर्शनकारी छात्र धरना खत्म करने पर मंजूर हुए। बता दें कि रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 71 वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी दौरान कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यातिथि के रूप में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद आईपीएस सहित यूनिवर्सिटी के अन्य लोग भी एसएस हॉल साउथ स्थित स्ट्रेटची हॉल पहुंचे।

कार्यक्रम में ध्वजारोहण के बाद जैसे ही वीसी तारिक मंसूर ने बोलना शुरू किया, छात्रों के एक गुट ने उनके संबोधन को बाधित करना शुरू कर दिया। इस दौरान काले झंडे दिखाने की कोशिश की, साथ ही गौ-बैक के नारे लगाए। इस पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को यूनिवर्सिटी की प्रोक्टोरियल टीम ने पकड़ लिया। विरोध कर रहे छात्रों को टीम अपनी गाड़ियों में भरकर ले गई। छात्रों को हिरासत में लिए जाने के विरोध में छात्र उत्तेजित हो गए। छात्रों की भीड़ पुरानी चुंगी पहुंच गई। पब्लिक भी इनका समर्थन करती नजर आई। छात्रों ने इस दौरान जाम लगाकर हंगामा किया और रिहाई की मांग की।