अलीगढ़ : जीवनगढ़ धरने पर छाए सपा नेता सलमान शाहिद, चर्चाओं का बने केंद्र, दिग्गजों में बेचैनी

अलीगढ । सोमवार को ऊपरकोट में हुए उपद्रव के बाद जीवनगढ़ में लगा धरना जिला प्रशासन के लिए सिरदर्द बन गया था जिसे डीएम अलीगढ़ की कूटनीति से अब समाप्त करा दिया गया है । हालांकि प्रशासन ने कई नेताओं को धरना हटवाने में सहयोग की अपील की थी और कई को इस कार्य मे लगाया था लेकिन जनता ने सभी की बात को नकार दिया था । शनिवार को फिर एकबार जिला प्रशासन ने सपा नेता सलमान शाहिद से जनहित में रोड से धरना हटवाने का आव्हान किया तो समीकरण बदलते चले गए । जिला प्रशासन और सलमान शाहिद के अथक प्रयासों के बाद धरना समाप्त हुआ और रोड शुरू हो सका ।

सपा नेता सलमान शाहिद ने जैसे ही लोगों को समझाना शुरू किया तो लोग उनसे सहमत होते चले गए । हालांकि प्रशासन ने पूर्व विधायक जमीरउल्लाह से लेकर विवेक बंसल तक को लगाया था लेकिन शुक्रवार को वह भी धरना हटवाने में असफल रहे। अंदर से यही बात आती रही कि एएमयू के छात्र-छात्राएं इन्हें भड़का रहे हैं और नेतृत्व कर रहीं महिलाएं उनके इलाके की नहीं हैं। इसके बाद शुक्रवार शाम से ही पुलिस प्रशासन ने इलाके के दुकानदारों व स्थानीय लोगों को धरने के विरोध के लिए आगे कर लिया। दुकानदार कह रहे थे कि उनके काम धंधे का नुकसान हो रहा है। सपा युवजन सभा के प्रदेश सचिव सलमान शाहिद को इस धरने को हटवाने के लिए लगाया गया। इस कड़ी में सुबह से ही सलमान शाहिद जीवनगढ़ की गलियों में घूमकर लोगों को धरना हटवाने के लिए तैयार करने लगे। लोगों ने डीएम-एसएसपी को मौके पर बुलाने की बात की तो उन्होंने अधिकारियों से वार्ता की और उन्हें बुला लिया। डीएम व एसएसपी ज्ञापन लेने के बाद चले गए। इसके बाद भी कुछ महिलाएं हटने को तैयार नहीं थीं। फिर सलमान उन्हें मनाने में लगे रहे और शाम को रास्ता साफ होने के बाद ही यह नेता वहां से हटे।

सलमान की लोकप्रियता से कई दिग्गजों की बड़ी बेचैनी-
जीवनगढ़ धरने को हटवाने से शहर और आसपास के क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिली है । अनूपशहर-क्वार्सी बाईपास शुरू होने से हजारों लोगों को ट्रैफिक से राहत मिली है । वहीं सपा नेता सलमान शाहिद की बढ़ती लोकप्रियता और शनिवार को लोगों में क्रेज देखने के बाद सपा के कई दिग्गजों की बेचैनी बढ़ गयी है । सपा से कोल पर चुनाव लड़ चुके एक नेता का तो धरने पर चेहरा उतरा हुआ नजर आया । वही कई दिग्गज लोगों से सलमान के प्रति टोह लेते नजर आए । माना जा रहा है कि सलमान शाहिद कोल विधानसभा सीट से सपा के प्रबल दावेदार हैं ।