गोरखपुर और फूलपुर में सपा को RLD के बाद अब वामदलों का समर्थन, भाजपा को हराना एकमात्र लक्ष्य

लखनऊ | यूपी में हो रहे लोकसभा के उपचुनावों में सपा को अब वामदलों का भी समर्थन मिल गया है | राष्ट्रीय लोकदल, बसपा के बाद अब वामदलों का समर्थन मिलने से सपा की जीत तय मानी जा रही है | समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव डा0 हीरालाल यादव, राज्य कार्यकारिणी सदस्य के. एन. भट्ट, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव डा0 गिरीश शर्मा, राज्य कार्यकारिणी सदस्य फूलचंद्र यादव, भाकपा (माले) के अरूण कुमार तथा फारवर्ड ब्लाक के एसएन सिंह चौहान ने भेंट कर लोकसभा उपचुनावों में समाजवादी पार्टी को समर्थन देेने की घोषणा की। पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने वामदलों को समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। बताते चलें कि राष्ट्रीय लोकदल ने सोमवार को ही सपा को उपचुनाव में भाजपा को हारने के लिए समर्थन देने की घोषणा की है |

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर (इलाहाबाद) में हो रहे लोकसभा के उपचुनावों में भाजपा के प्रति आक्रोश और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में जनसमर्थन बढ़ता ही जा रहा है। बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, निषाद पार्टी, पीस पार्टी और प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के बाद भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) सहित वामपंथी दलों ने भी समाजवादी पार्टी के पक्ष में अपने समर्थन और सहयोग की घोषणा कर दी है। इनके कार्यकर्ता क्षेत्र में सक्रिय रूप से प्रचार में लग गए हैं।

वामदलों के नेताओं द्वारा अखिलेश यादव को दिए गए समर्थन पत्र में कहा गया है कि जब से भाजपा सरकार कायम हुई है, आम जनता का संकट बढ़ने के साथ ही भारतीय संविधान एवं लोकतंत्र पर खतरा भी बढ़ गया है। अल्पसंख्यकों, दलितों तथा महिलाओं पर हमलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है और जनता की एकता को भारी चोट पहुंचायी जा रही है। ऐसी स्थिति में साम्प्रदायिक एवं जनविरोधी भाजपा को हराना जनता तथा देश के हित में अत्यंत जरूरी हो गया है।