बुलंदशहर में सिपाही ने की आत्महत्या, महिला कांस्टेबल कर रही थी प्रताड़ित, सुसाइड नोट लिखी ये बात-

बुलंदशहर | बुलंदशहर जिले में पांच दिन में तीसरे पुलिसकर्मी द्वारा खुदकुशी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। कोतवाली देहात क्षेत्र में मुंशी सिपाही ने होटल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। मौके से मिले पांच सुसाइड नोट से एक महिला सिपाही से अवैध संबंध के चलते प्रताड़ित किए जाने के चलते खुदकुशी करने की बात सामने आई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए महिला कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया है।

जिले में बीते पांच दिन में एक दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों ने मौत को गले लगा लिया है। एक जनवरी को कोतवाली अनूपशहर में तैनात महिला दरोगा आरजू पंवार ने अपने किराए के घर के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी थी। तीन जनवरी को कोतवाली देहात की नई मंडी क्षेत्र के गांव हसनपुर में सिपाही कमल सिंह ने गोली मारकर जान दे दी थी। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे कोतवाली देहात पुलिस को भूड़ चौराहे के नजदीक न्यू राज होटल में एक सिपाही द्वारा कमरे में रूके होने और दरवाजा न खोले जाने की जानकारी मिली। इस सूचना पर देहात पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कमरे का दरवाजा तोड़ा तो वहां सिपाही का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। सिपाही की शिनाख्त थाना खुर्जा देहात पर तैनात आरक्षी सुनील कुमार उम्र 35 वर्ष पुत्र नरेश चन्द्र निवासी ग्राम कुल्हेडा थाना चरथावल जनपद मुजफ्फरनगर के रूप में हुई।

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी संतोष कुमार सिंह, एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने कमरे के अंदर से पांच सुसाइड नोट बरामद हुए। एसएसपी के अनुसार सुसाइड नोट में अवैध संबंधों के चलते प्रताड़ित करने की बात सामने आई है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर महिला कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया गया है | एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि होटल न्यू राज के कमरे में सिपाही द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी की गई है। मृतक सिपाही द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट में महिला कांस्टेबल द्वारा प्रताड़ित किए जाने की बात कही है। उसके आधार पर रिपोर्ट दर्ज करते हुए महिला कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया गया है।