मुंबई में अर्णब गोस्वामी पर कथित हमला, यूथ कांग्रेस पर आरोप, 2 गिरफ्तार

मुम्बई । रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर आधी रात मुंबई में कथित रूप से हमला किया गया। दो बाइक सवार लोगों ने उस समय उनपर हमला किया जब वे स्टूडियो से घर की ओर जा रहे थे। हालांकि अर्णब और उनकी पत्नी पूरी तरह सुरक्षित हैं, उन्हें कोई चोट नहीं आई है। कार पर हमले के निशान दिख रहे हैं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने हमले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनकी पहचान प्रतीक कुमार शामसुंदर मिश्रा और अरुण बोराडे के रूप में हुई है। दोनों मुंबई के सियोन के रहने वाले हैं। डीसीपी जोन 3 अबिनाष कुमार ने कहा कि अर्णब के पर्सनल सिक्यॉरिटी गार्ड्स की मदद से दोनों आरोपियों को घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी भी पहुंच गई थी। आरोपियों को थाने लाया गया और आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। हालांकि, डीसीपी ने आगे कोई ब्योरा नहीं दिया और इस पर भी कोई टिप्पणी नहीं की है कि क्या वे किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हैं।

अर्णब ने कहा है कि रात करीब 12:15 पर वह पत्नी के साथ कार से ऑफिस से घर जा रहे थे। गणपतराव कदम मार्ग पर बाइक से आए दो लोगों ने उन्हें ओवरटेक किया। उन्होंने रास्ता रोक लिया और ड्राइवर साइड से कार की विंडो पर कई बार वार किया। कार अर्णब चला रहे थे। शीशा नहीं टूटा तो उन्होंने लिक्विड से भरा एक बोतल निकाला और उसे कार पर फेंका। वह गालियां भी दे रहे थे। उनका आरोप है कि हमला यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है। उन्होंने इस घटना के तीन घंटे बाद कांग्रेस नेता अलका लांबा की ओर से किए गए ट्वीट का भी जिक्र किया है।