बलात्कारी बाबा के खुल सकते हैं कई राज, डेरे में शुरू हुआ तलाशी अभियान

सिरसा। बलात्कारी बाबा राम रहीम के डेरे में आज से तलाशी अभियान शुरू किया गया है | जिसमे कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आ सकते हैं | यहां डेरा सच्‍चा सौदा में सर्च आपरेया हैशन शुरू हो ग। सर्च अॉपरेशन के लिए अर्द्ध सैनिक बलों और पुलिस की टीमें डेरे के अंदर गईं। सर्च ऑपरेशन के लिए 50 टीमें गठित की गई हैं। इसके अलावा 10 टीमों को रिजर्व रखा गया है। सेना की चार कंपनियां डेरा के बाहर सुरक्षा को संभाल रही हैं। हाई कोर्ट द्वारा नियुक्त कोर्ट कमिश्नर रिटायर्ड जज एकेएस पंवार के पहुंचेन के बाद करीब सवा सात बजे आॅपरेशन शुरू हुआ। इससे पहने कोर्ट कमिश्‍नर ने कल सर्च ऑपरेशन को लेकर अधिकारियां के साथ बैठक कर रणनीति बनाई थी।

सर्च आॅपरेशन की कमान जम्‍मू-कश्‍मीर में पत्‍थरबाजों से निपटने में माहिर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के प्रशिक्षित जवान संभाल रहे हैं। डेरा में पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों के जवान सबसे पहले बुलेटप्रूफ गाडि़यों में गए। पूरी कार्रवाई पर हेलीकाप्‍टर से नजर रखी जाएगी। सर्च ऑपरेशन नए और पुराने डेरा दोनों में चलेगा। पहले नए डेरे में सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। इसके बाद पुराने डेरे में सर्च अभियान चलाया जाएगा। सबसे पहले डेरे में अर्द्ध सैनिक बल के जवान दाखिल हुए। इसके बाद स्वैट कमांडो घुसे औरफिर हरियाणा पुलिस के जवान डेरे के अंदर गए।

डेरे को कई सेक्‍टरों में बांटा गया

सर्च अॉपरेशन के लिए डेरे के क्षेत्र को कई सेक्‍टरों में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर के लिए अलग-अलग डयूटी मजिस्ट्रेट व सर्च टीम लगाई गई है। एक टीम में 60 सदस्य हैं। प्रत्येक टीम के साथ एक जनप्रतिनिधि व बैंक अधिकारी भी मौजूद हैं। सर्च अभियान की पूरी वीडियोग्राफी हो रही है। सुरक्षा पुख्ता करने के लिए घुड़सवार पुलिसकर्मी भी तैनात हैं।