उद्धव ठाकरे का PM मोदी पर तंज, बोले- ‘राजनीति करने नहीं, सोये कुंभकर्ण को जगाने आया हूं’

अयोध्या । शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण को लेकर शनिवार को कहा कि वह कोई राजनीति करने नहीं आये हैं बल्कि सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आये हैं। ठाकरे ने यहां कहा, ‘मैं राजनीति करने नहीं आया हूं। मैं श्री राम चंद्र का दर्शन करने आया हूं। राम लला और हिन्दुत्व को क्या कभी हम भूल सकते हैं।’

उन्होंने राम मंदिर निर्माण में विलंब को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘श्रीराम जन्मभूमि में श्रीराम का मंदिर होना ही चाहिए । आज मैं सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आया हूं। कुंभकर्ण छह महीने सोता था और छह महीने जागता था… आज के कुंभकर्ण पिछले चार साल से सोये हुए हैं।’ ठाकरे ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे, तब मिली जुली सरकार थी।

उस समय यह कार्य कठिन हो सकता था। लेकिन आज की सरकार ताकतवर सरकार है। ‘केन्द्र में भी और उत्तर प्रदेश में भी… अध्यादेश लाना चाहते हैं लाइये, कानून बनाना चाहते हैं, कानून बनाइये। शिवसेना उसका पूरा समर्थन करेगी।’ उन्होंने कहा कि दिन, महीने, साल और पीढियां निकल गयीं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। पहले बताओ कि मंदिर कब बनाओगे। बाकी बात बाद में होती रहेगी।’ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब राम मंदिर निर्माण की तारीख बतानी ही होगी। लक्ष्मण किला मैदान में जय श्रीराम के नारों की गूँज के बीच भाषण देते हुए उद्धव ने कहा कि केंद्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक आपकी भाजपा सरकार है और आप राम मंदिर के लिए कुछ नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि आप राम मंदिर बना सकते हैं और आपको जल्द इसे बनाना चाहिए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सब मिलकर मंदिर बना सकते हैं और मुझे इसका कोई श्रेय नहीं चाहिए। आप ही इसका पूरा श्रेय लीजिये लेकिन राम मंदिर जल्द से जल्द बनाइए।