शिवपाल यादव सपा में PSP का नहीं करेंगे विलय, विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषित किए तीन प्रत्याशी

लखनऊ | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव भले ही 2022 में होंगे, लेकिन राजनीति दल अभी से ही सियासी जमीन तैयार करने में जुट गए हैं। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने तो अपनी पार्टी से तीन प्रत्याशियों के नाम भी घोषित कर दिए हैं। 

शुक्रवार को फिरोजाबाद के जसराना में एक कार्यक्रम में पहुंचे प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए अभी से तीन प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए। उन्होंने जसराना, शिकोहाबाद एवं सिरसागंज से विधानसभा के प्रत्याशियों की घोषणा की।  शिवपाल ने जसराना विधानसभा से प्रो. अनिल यादव, शिकोहाबाद से मीना राजपूत एवं सिरसागंज से हरिओम यादव को प्रत्याशी बनाने की घोषणा की है। हरिओम यादव वर्तमान में सिरसागंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं और सपा से बगावत किए हुए हैं। 

शिवपाल यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) में उनकी पार्टी का विलय नहीं होगा। गठबंधन के लिए वह समान विचारधारा के लोगों से बात कर रहे हैं। सपा से भी गठबंधन कर सकते हैं।  इस मौके पर शिवपाल भाजपा पर निशाना साधने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने पूरी तरह से किसान, नौजवान एवं उद्योगों को तबाह कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर किसान चाहेंगे तो प्रसपा कार्यकर्ता आंदोलन को धार देने का कार्य करेंगे।