UP से बड़ी खबर : ओवैसी, राजभर व चंद्रशेखर से मिले शिवपाल यादव, गठबंधन की अटकलें, राजा भैया से भी हुई मुलाकात

लखनऊ | यूपी की सियासत में बड़ी खबर है | सपा, बसपा और कांग्रेस को असदुद्दीन ओवैसी, चंद्रशेखर और शिवपाल बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं | बुधवार देर शाम शिवपाल यादव ने बुधवार शाम ओमप्रकाश राजभर, असदुद्दीन ओवैसी और चंद्रशेखर आजाद से मुलाकात की थी। शिवपाल सिंह यादव के आवास पर बुधवार को एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण पहुंचे। इनके बीच करीब घंटेभर सियासी मुद्दों को लेकर चर्चा हुई। हालांकि अभी गठबंधन को लेकर तस्वीर साफ नहीं हुई है।

वहीँ, अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव व कुंडा से विधायक राजा भैया की लखनऊ में मुलाकात हुई। बताया जाता है कि दोनों नेता कहीं जा रहे थे तभी मुलाकात हुई। यह मुलाकात अनियोजित थी या नहीं। इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सका है | प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव लगातार सपा के साथ गठबंधन की पहल करते रहे हैं, लेकिन अभी तक स्थितियां साफ नहीं हो पाई है। ऐसे में मंगलवार को शिवपाल ने इटावा में साफ किया था कि उनकी तरफ से पहल हो चुकी है। अब फैसला अखिलेश यादव को करना है। इस बीच वह दो अक्तूबर को फिरोजाबाद से पैदल यात्रा और 12 अक्तूबर को सामाजिक परिवर्तन यात्रा निकालने की भी तैयारी कर रहे हैं।

उधर, बुधवार शाम उनके आवास पर ओवैसी, ओम प्रकाश राजभर और चंद्रशेखर रावण पहुंचे। शिवपाल के आवास पर तीन पार्टियों के अध्यक्ष के पहुंचने को सियासी नजरिए से अहम माना जा रहा है। ओवैसी 21 सितंबर को भी शिवपाल से मुलाकात कर चुके हैं। इस बार ओवैसी के साथ राजभर और रावण के आने से संकल्प भागीदारी मोर्चा गठन की कवायद जोर पकड़ती नजर आ रही है। हालांकि प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अभी तक मोर्चा में शामिल होने से इनकार कर रहे हैं। कभी भी यूपी में बड़े गठबंधन की खबर सामने आ सकती है जो सपा, बसपा और कांग्रेस की मुश्किल बड़ा सकता है |