इलाहाबाद: सैदाबाद ब्लाक में हुआ अन्त्योदय मेले का शुभारम्भ, स्टालों पर लगा रहा लोगों का हूजूम

शशांक मिश्रा/इलाहाबाद| सूचना विभाग  द्वारा आयोजित किये जा रहे अन्त्योदय मेले का शुभारम्भ आज सैदाबाद ब्लाक में हुआ। इस मेले का शुभारम्भ जिलाध्यक्ष अमरनाथ त्रिपाठी के द्वारा दीपप्रज्वलित कर एवं पं दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यापर्ण कर किया गया।
     जिलाध्यक्ष ने मेले में विभागों के द्वारा लगायी स्टालों को देखा एवं उनके द्वारा लोगों दी जा रही जानकारी का भी संज्ञान लिया। उन्होंने सूचना विभाग के द्वारा पं.दीनदयाल उपाध्याय पर लगायी चित्र प्रदर्शनी को भी देखा एवं उसकी प्रशंशा भी की गयी। इसके बाद जिलाध्यक्ष ने सूचना विभाग के द्वारा चलाये जा रहे सांस्कृति कार्यक्रमों एवं जादू के कार्यक्रमों का भी देखा एवं सराहना भी किये। उन्होंने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की जनहितकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने में अन्त्योदय मेले ने एक सार्थक कार्य किया है सरकार का लक्ष्य है कि हर उस व्यक्ति का विकास करना है जो समाज की मुख्य धारा से वंचित है। उन्होंने लोगों से सरकार योजनाओं से जागरूक होकर अपने सहयोगियों को भी सरकार की कल्याणकारी योजनाओँ से अवगत कराते हुए उसका लाभ प्राप्त करे।  यह एक सिर्फ मेला नही है बल्कि एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसमें लोगों को सरकार के द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की विस्तृत जानकारी मिल रही है एवं लोग इससे जागरूक भी हो रहे है। सूचना विभाग के राजेन्द्र पाण्डेय एवं संतलाल द्वारा मेले में प्रचार साहित्यों का निशुल्क वितरण करते हुए लोगों को सरकार योजनाओँ के बारे मे भी बताते रहे। मेले में आ रहे लोगों ने स्टालों पर जाकर सम्बन्धित योजनाओँ के बारे में विस्तृत से जाना एवं समझा भी।
उप निदेशक सूचना डॉ. संजय राय ने कहा कि सूचना विभाग के द्वारा आज 19वां अन्त्योदय मेला का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर मेले में सरकार की योजनाओं के बारे मे लोगों को जानकारी दी जा रही है। जिससे लोगों को सरकार द्वारा चलायी जा रही योजानाओं का लाभ मिले सके एवं सरकार के सबका साथ सबका विकास के संकल्प को पूरा किया जा सके। बीडीओ सैदाबाद ने कार्यक्रम में आये लोगों का धन्यवाद ज्ञापन किया।इस अवसर पर उपाध्यक्ष अजय पाण्डेय, ब्लाक प्रमुख, बीडीओ नवीन गुप्ता, उप निदेशक सूचना डॉ. संजय राय, प्रभारी अपर जिला सूचना अधिकारी धर्मवीर खरे सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।