सरदार बल्लभ भाई पटेल पर अर्पित किये पुष्प अखिलेश यादव ने

लखनऊ। पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुवार सुबह पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 142वीं जंयती पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये। अखिलेश यादव का पार्टी के कार्यकर्ताओं मुकुट पहनाकर और गदा देकर फूलों की भारी माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

बता दें कि लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की जंयती पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्‍लभ भाई पटेल की जयंती पर ‘रन फॉर युनिटी’ को हरी झंडी दिखाई। वहीं लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या सहित कई मंत्री और विधायकों सहित नेताओं ने हजरतगंज स्थित पटेल प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

भुलाया नहीं जा सकता पटेल जी का योगदान,
कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने लाखों भारतीयों को ‘एक राष्ट्र, एक संविधान’ के अंतर्गत लाना सुनिश्चित किया। उन्होंने पूरे देश को एकता और देशभक्ति के सूत्र में पिरोया। देश के लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनका संदेश समाज के लिए एक प्रेरणा है।

सरदार वल्लभभाई पटेल का जीवन, व्यक्तित्व और कृतित्व सदैव प्रेरणा के रूप में देश के सामने रहेगा। इससे पहले सरदार पटेल जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाये जाने के उपलक्ष्य में लखनऊ पब्लिक स्कूल के 1000 छात्र छात्राओं ने हज़रतगंज के पटेल पार्क (जीपीओ) से एकता दौड़ का आयोजन किया गया। ये एकता दौड़ अशोक मार्ग होते हुए गोमती किनारे लछमण मेला मैदान पर समाप्त हुई।