संबित पात्रा का कांग्रेस पर हमला, बोले- ‘सोनिया गांधी हैं बेल गाड़ी की मुखिया’

रांची। भाजपा ने आज कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस एक ‘बेल गाड़ी’ है और उसकी मुखिया स्वयं सोनिया गांधी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में विपक्षी दलों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा, ’’मैं एक तुलना करना चाहता हूं एक तरफ भाजपा की विकास गाड़ी है और दूसरी तरफ ‘बेल-गाड़ी’ है। विकास गाड़ी में डबल इंजन है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री रघुवर दास हैं।

संबित ने कहा कि दूसरी तरफ ‘बेल गाड़ी’ है और इस ‘बेल-गाड़ी’ की अध्यक्ष सोनिया गांधी स्वयं हैं। वह नेशनल हेराल्ड मामले में स्वयं बेल (जमानत) पर हैं। उनके अलावा राहुल गांधी, शशि थरूर, रॉबर्ट वाड्रा भी बेल पर है। अब चिदंबरम भी उसी बेल क्लब के सदस्य बन गए हैं। कल आपने देखा किस तरह कांग्रेस के एक नेता बेल पर निकले और उस पर जश्न मनाया गया?’’ पात्रा ने कहा, ‘‘अब जनता को तय करना है कि राज्य में विकास गाड़ी को लाना है या फिर बेल गाड़ी को?’’ उन्होंने कहा, ‘‘झारखंड की जनता विकास को ही चुनेगी ऐसा हमारा विश्वास है।’’

पात्रा ने कहा कि 1984 के सिख दंगे को कांग्रेस चाहती तो रोक सकती थी पर कांग्रेस ने ऐसा नहीं किया। राजीव गांधी कहते थे कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है और अब सोनिया गांधी के कहने पर उनके दबाव में मनमोहन सिंह कांग्रेस को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक रुपये में महिलाओं के लिए जमीन और मकान की रजिस्ट्री करने वाला राज्य झारखंड ही है और यह महिला सशक्तिकरण का बड़ा उदाहरण है।