सहारनपुर में बोले अखिलेश- ‘मोदी और योगी धोखेबाज’

सहारनपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी व योगी सरकार पर तीखे प्रहार करते हुए भाजपा को सबसे झूठी पार्टी करार दिया। उन्होंने कहा कि गरीबों की गरीबी दूर करने और उनके खातों में धम जमा करने के वादे कर नोटबंदी के बहाने छीटी से छोटी बचतें भी निकला ली गई हैं और फिर रही सही करर जीएसटी लागू कर पूरी कर दी गई है। अखिलेश यादव ने मोदी और योगी को धोखेबाज करार दिया |

मंगलवार को अखिलेश यादव ने यहां तीतरों में पूर्व मंत्री चै. यशपाल सिंह की 96 वी जयंती कार्यक्रम में भाग लिया। समाधि पर पुष्प अर्पित करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री 15 दिन पहले ही दिलावी ला देने की बात कर रहे हैं, वे जरा व्यापारियों से तो जाकर पूंछे कि उनके लिए दिवाली पहले आ गई या फिर दिवाली से काफी पहले ही उनका दिवाला निकाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि देश आर्थिक रुप से टूट गया हैं। दीवाली करीब है, पर गरीबों को ना तो खील नजर आ रही है और नही बताशे, क्योंकि उनका तो रोजगार ही छिन गया है। इस पर प्रधानमंत्री दिवाली जल्दी ला देने की बात कहकर उन्हें चिड़ा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि जहां तक जीएसटी के मामलों में सुधार लाने की बात है, तो प्रधानमंत्री अपनी ही लोगों से आलोचना झेलने के बाद अब रोज समीक्षा के नाम पर छूठें देने की बात कर रहे हैं। अगर उन्हें जीएसटी की कमियां वास्तव में सुधारनी ही हैं तो व्यापारी जिन शिकायतों को शुरू से रखते आ रहे हैं, उनका एक साथ ही निवारण क्यों नहीं कर देते। उन्होंने मोदी सरकार से सवाल किया कि नोटबंदी से कौन सा और कितना भ्रष्टाचार कम हुआ है। इसका जवाब बीजेपी वाले साल भर बाद भी नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी हर मोर्चे पर बुरी तरह से विफल रही है।

अखिलेश यादव ने किसानों के कर्जमाफी पर तंज कसा कि एक लाख रुपये की कर्जमाफी कहकर एक दो पैसे की कर्जमाफी की गई। यह किसानों के साथ खिलवाड़ नहीं तो और क्या है। उन्होंने अपनी सरकार के कार्यकाल का यह कहते हुए गुणगान किया कि भाजपा सिर्फ डिजिटल इंडिया की बात करती है, जबकि हमारी सरकार ने उत्तर प्रदेस में जितने लैपटाप बांटे, उतने देश की किसी भी सरकार ने नहीं बांटे। राज्यों में जब भी डिजिटल इंडिया की बात होती है तो यूपी सबसे आगे खड़ा दिखायी देता है। कानून व्यवस्था पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि इसमें भी भाजपा पूरी तरह से फैल हो गई है। हमनें यूपी के लोगों को यूपी 1000 का तोहफा दिया। जिसकी प्रशंसा विश्वभर में हो रही है। मुख्यमंत्री के साथ मंच पर पूर्व मंत्री अतुल प्रधान, पूर्व मंत्री चै. वीरेंद्र सिंह, एमएलसी उमर अली, महानगर विधायक संजय गर्ग, जिलाध्यक्ष जगपाल दास, मनीष अरोड़ा आदि मुख्य रुप से मौजूद रहे।