पूर्व PM अटल बिहारी के स्मारक ‘सदैव अटल’ का मोदी और राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली । पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के स्मारक का उद्धाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। अटल स्मृति न्यास सोसायटी ने उनके स्मारक को ‘सदैव अटल’ स्मृति स्थल नाम दिया है।राष्ट्रीय स्मृति स्थल को देश को समर्पित कर दिया गया है।

अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लाल कृष्ण आडवाणी, रविशंकर प्रसाद, जेपी नड्डा, अमित शाह और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन समेत अन्य मशहूर हस्तियों पहुंचीं। एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर एक खाली जमीन को केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने मुहैया कराया। इसका निर्माण केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) ने 10.51 करोड़ रुपये की लागत से करवाया। परियोजना का वित्त पोषण अटल स्मृति न्यास सोसायटी ने किया। 

डेढ़ एकड़ में बना स्मारक  –
भाजपा के वरिष्ठ नेता और सोसायटी के अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा ने बताया कि स्मारक डेढ़ एकड़ जमीन पर फैला हुआ है, जहां 17 अगस्त को वाजपेयी का अंतिम संस्कार हुआ था। लोगों को इस महान हस्ती को श्रद्धासुमन अर्पित करने में सहयोग करने के लिए सोसायटी ने उनकी समाधि को विकसित करने की पहल की।