अलीगढ़ में युवक की मौत पर बवाल, पुलिस पर पिटाई का आरोप, सड़क जाम कर किया पथराव

अलीगढ | गांधीपार्क थाना क्षेत्र में रविवार को संदिग्ध परिस्थिति में एक युवक की मौत हो गई। आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने पुलिस चौकी पर पथराव करते हुए जमकर हंगामा काटा। सड़क जाम कर दी गई। सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट, एसपी क्राइम समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मामला गांधीपार्क थाना क्षेत्र के गली नटवाली नौरंगाबाद छावनी का है। यहां 27 वर्षीय रवि पुत्र राजू रहता है। आरोप है कि रात में लैपर्ड पर पुलिस उसके घर पहुंची, जिसमें एक कांस्टेबल व एक दरोगा शामिल है। दोनों ने रवि से गांजा का काम करने की बात कहते हुए वसूली का दबाव बनाने लगे। पुलिस को आर्थिक मदद न पहुंचाने पर उसकी पिटाई कर दी गई। परिजन उसको आनन-फानन में जिला अस्पताल ले गये, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रवि की मौत की जानकारी मिलने पर परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने शव को नौरंगाबाद पुलिस चौकी के सामने रखकर जाम लगा दिया। देखते ही देखते कुछ लोगों ने पुलिस चौकी पर पथराव करना शुरू कर दिया। आक्रोशित लोगों का आरोप था कि रवि की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह, एसपी क्राइम डॉ. अरविंद कुमार, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत, सीओ राघवेंद्र समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने परिजनों व हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। उनकी मांग थी कि मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी व मुआवजा दिया जाए। परिजनों ने शव सड़क से उठाकर घर के अंदर रख लिया। चेतावनी दी कि मांगें पूरी न होने तक शव को नहीं उठने देंगे। मौके पर पीएसी तैनात कर दी गई है। क्षेत्र में देर रात तक तैनात की स्थिति बनी रही।