BSP के बाद गठबंधन से अलग हो सकता है RLD, देर शाम तक हो सकता है बड़ा फैसला

लखनऊ । यूपी में महागठबंधन से एक और बड़ी खबर आ रही है । बसपा और सपा के अलग होने की खबरों के बीच अब राष्ट्रीय लोकदल के अलग होने की खबर आ रही है । लोकसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक सफलता न मिलने पर बसपा सुप्रीमो द्वारा गठबंधन से अलग होने की घोषणा करने के बाद अब राष्ट्रीय लोकदल भी अलग रास्ता चुन सकता है। सूत्रों के अनुसार, बुधवार शाम तक इसका फैसला हो सकता है। यूपी की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर भी रालोद बड़ा फैसला ले सकता है ।

गौरतलब है कि मंगलवार को ही मायावती ने चुनाव में सपा का वोट ट्रांसफर न होने का आरोप लगाते हुए गठबंधन से अलग होने की घोषणा कर दी। साथ ही ये भी कहा कि पार्टी अब 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव अकेले ही लड़ेगी।

वहीं, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी अकेले रहकर उपचुनाव लड़ने का एलान किया है। अखिलेश ने कहा कि अगर गठबंधन टूटा है तो उस पर सोच समझकर विचार करूंगा। रास्ते अलग हैं तो उसका भी स्वागत और सबको बधाई। उन्होंने कहा कि अगर बसपा ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है तो हम भी सभी सीटों पर पार्टी नेताओं से बात कर उपचुनाव लड़ेंगे।

इन 11 सीटों पर उपचुनाव-
गंगोह (सहारनपुर), टूंडला, गोविंदनगर (कानपुर), लखनऊ कैंट, प्रतापगढ़, मानिकपुर चित्रकूट, रामपुर, जैदपुर (बाराबंकी), बलहा (सुरक्षित), बहराइच, इगलास (अलीगढ़), जलालपुर (अंबेडकरनगर)।