RLD ने किया चुनाव का शंखनाद, जयन्त चौधरी बोले- ‘इगलास जिताकर तोड़ दो भाजपा का चक्रव्यूह’

अलीगढ़ । इगलास विधानसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकदल ने चुनावी हुंकार भर दी है । रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी ने खुद इगलास चुनाव में भाजपा को हराने की कमान अपने हाथ मे ली है । गुरुवार को क्षेत्र के पांच बड़े गांवों में हजारों लोगों की सभाएं कर जयन्त ने भाजपा को जमकर ललकारा और रालोद को जिताने का आव्हान किया । प्रत्याशी घोषित होने से पहले ही सभाओं में उमड़े जनसमूह ने  जयन्त के सामने ही रालोद को जिताने और किसानों की राजनीति को मजबूत करने का संकल्प लिया । रालोद की सभाओं में उमड़े सैलाब ने सत्तारुण भाजपा की बेचैनी बड़ा दी है । 

गांव मजूपुर, तलेसरा, नगला बिरखु, उत्तमपुर और तमोटिया गांवों में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी ने कहा कि यह उपचुनाव सरकार को आईना दिखाने का चुनाव है । कमरतोड़ महंगाई, महंगी बिजली, बेरोजगारी और किसानों की समस्याओं पर जबाव देना, भाजपा को हरा देना और रालोद को जिता देना । उन्होने कहा कि भाजपा के किसानो को दिल्ली में नही घुसने नही दिया, दिल्ली की सीमा पार नही करने दी, किसानो को रोकने में पूरी सरकार लगी है । उन्होने कहा कि किसानो की ताकत तभी होगी जब राजनैतिक ताकत हासिल करोगे, रालोद को मजबूत करो।  उन्होने भाजपा के विधायको और सांसदों पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता ने बिना मांगे झोली भरी इसलिए ये बौरा गए है, इनको  सबक सिखाओ । उन्होंने कहा कि चुनाव एक यज्ञ है, यज्ञ में आहुति दो, ताकि सुधार हो सके । उन्होंने कहा कि  टीवी चैनलों और भाजपाइयों की बातों पर मत जाना, ये झूठ बोलते हैं ।

उन्होंने कहा कि भाजपा वाले पाकिस्तान के नाम से डरा रहे हैं, मुद्दों से भटका रहें हैं, ये देश के मुद्दों  पर बात नही करते । उन्होंने कहा कि चौ अजित सिंह जी ने किसानो पर टैक्स लगाने से रोका, राजनैतिक ताकत थी तो रोका । सियासी मजबूती से  आंदोलन सफल होते हैं।  उन्होंने कहा कि जीएसटी ने किसानों को तोड़कर रख दिया है । कीटनाशकों, ट्रैक्टर, फर्टीलाइजर पर किसान बड़ा टैक्स दे रहे हैं । किसानों की वस्तुओं से जीएसटी तत्काल हटानी चाहिए । उन्होंने कहा कि आलू का भाव नही मिल रहा, गन्ना का बकाया नही मिल रहा, किसी भी फसल का भाव नही मिल रहा लेकिन सरकार किसानों की झूठी दोगुनी आमदनी दिखा रही है। उन्होंने कहा कि संसद कमजोर है, भाजपा में भी तानाशाही है, मोदी के सामने  सांसद बोलते नही, विपक्ष कमजोर है । जयन्त ने कहा कि भाजपा ने जाटों को बांटा,  किसानों को बांटा लेकिन अब नही चलेगा । उन्होंने कहा कि देश से नौकरी गायब हैं, शिक्षा गायब है, मजदूरी नही मिल रही भ्रष्टाचार बढ़ गया है  सरकारी तंत्र बेलगाम है। उन्होंने कहा कि चौ चरण सिंह जी के जमाने मे चपरासी से अफसर तक डरते थे । किसानों-गरीबों की सुनवाई होती थी लेकिन अब अफसरशाही हावी है । 

जयंत चौधरी ने इगलास की जनता से आव्हान करते हुए कहा  कि 21 अक्टूबर को मौका है, अभिमन्यु की तरह शहीद मत हो जाना, रालोद को वोट देकर भाजपा का चक्रव्यूह तोड़ देना । उन्होंने कहा कि एक विधायक से मोदी-योगी सरकार पर कोई फर्क नही पड़ेगा लेकिन रालोद के एक विधायक पर देश की निगाहें होंगीं । उन्होंने कहा कि  सरकार पीछे पड़ेगी, प्रशासन पीछे पड़ेगा लेकिन डरना मत, डिगना मत राष्ट्रीय लोकदल के साथ खड़े रहना । उन्होने कहा कि आपके 1 विधायक की वैल्यू होगी । उन्होंने यह भी कहा कि विधायक का नाम मत देखना, हमे देखना और पार्टी को देखना, विधायक जो भी होगा विधानसभा में आपकी बात करेगा । जयन्त चौधरी ने चौ चरण सिंह की विरासत को संभालने और पार्टी को जिताने का आव्हान किया ।

इस अवसर पर रालोद जिलाध्यक्ष रामबहादुर चौधरी, ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष प्रदीप चौधरी, पूर्व विधायक भगवती प्रसाद, राजकुमार सांगवान, प्रताप चौधरी, अनीस खान, जियाउर्रहमान एडवोकेट, सीपी सिंह धनगर, मुकेश धनगर, प्रेम सिंह जाटव, फूल सिंह धनगर, सुमन दिवाकर, अमित ठेनुआ, संजीव चौधरी, राजेश चौधरी, ओमपाल सूर्यवंशी, चौ शिवकुमार, चौ मोहन सिंह, चौ रामवीर सिंह, मास्टर केवल सिंह, वीरेन्द्र सिंह, कुलदीप चौधरी, मौ जाहिद, अब्दुल्लाह शेरवानी, हमबीर सिंह, ओमवीर दिवाकर,  केपी सिंह,  राजीव बालियान आदि मौजूद रहे ।