प्रियंका गांधी का RLD को बड़ा झटका, डॉ अनिल चौधरी कांग्रेस में शामिल

लखनऊ । लोकसभा चुनाव में प्रत्येक दिन नए समीकरण बन रहे हैं । कांग्रेस 2019 की बाजी जीतने के लिए लगातार अन्य दलों के नेताओं को जोड़ रही है । शुक्रवार देर रात्रि प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राष्ट्रीय लोकदल को बड़ा झटका दिया है । रालोद के पश्चिमी यूपी के अध्यक्ष रहे पूर्व विधायक डॉ अनिल चौधरी को कांग्रेस में शामिल कर लिया है । डॉ अनिल चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने की पुष्टि की है । हाथरस के सादाबाद से विधायक रहे अनिल चौधरी के साथ पूर्व विधायक त्रिलोकीराम दिवाकर भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं । कांग्रेस में हाथरस पर त्रिलोकीराम को लोकसभा टिकट भी दिया है ।

खबर के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजबब्बर ने डॉ अनिल चौधरी को नई दिल्ली बुलाकर कांग्रेस जॉइन करने के लिए मनाया और प्रियंका गांधी से वार्ता कराई । प्रियंका के आव्हान पर डॉ अनिल कांग्रेस में शामिल हो गए । डॉ अनिल चौधरी ने कहा है कि वह संविधान को बचाने और नफरत की राजनीति के खिलाफ कांग्रेस में शामिल हुए हैं । वह कांग्रेस को जिताने के लिए यूपी में प्रचार करेंगे ।

वहीं रालोद को डॉ अनिल के जाने से बड़ा झटका लगा है । हाथरस, आगरा, अलीगढ़, मथुरा सहित पश्चिम के कई जिलों में उनका जनाधार है । सूत्रों का कहना है कि रालोद के कई नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं ।