अलीगढ़ में रेड अलर्ट, उपद्रवियों पर रासुका लगाएगा प्रशासन

अलीगढ । जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने रविवार को हुए प्रकरण के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए साफ कहा है कि पुलिस प्रशासन अमन पसंद लोगों के साथ है। शहर में तनाव की स्थिति को देखते हुए रेड अलर्ट लागू किया जा रहा है। भ्रामक सूचनाएं फैलाने वाले और अराजकता फैलाने वाले पर रासुका लगाया जाएगा। वहीं तनावपूर्ण माहौल से निपटने के लिए डीएम ने अन्य जिलों से फोर्स बुलवाई है। अधिकारियों में उन लोगों को बुलाया जा रहा है, जो पहले अलीगढ़ में तैनात रह चुके हैं।

डीएम ने कहा कि सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जा रही है। किसी भी धर्म या जाति विशेष को लेकर सोशल मीडिया पर टिप्पणी न करें। अगर भ्रामक सूचनाएं फैलाई गईं तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखना पहली प्राथमिकता है। इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की जा रही है। यह पुलिस फोर्स मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में शहर के हालात संभालेंगे। इस मामले में एडीएम सिटी राकेश मालपाणी ने मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों को तैनात कर दिया है। उन्होंने विशेष पुलिसबल को भ्रमण करने और संवेदनशील क्षेत्रों में हालात पर नजर रखने के निर्देश भी दिए हैं।

हालात को संभालने के लिए एटा, कासगंज, हाथरस, मथुरा, आगरा से फोर्स को बुलवाया गया है। इसके अलावा जिले में तैनात रह चुके अधिकारियों को भी बुलाया जा रहा है ताकि हालात समझने में फोर्स को देर न लगे