राजघाट जाकर बापू का आशीर्वाद लेंगे राहुल, आज अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे…

आज ही नामांकन का आखिरी दिन है इस दौरान राहुल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे गुजरात विधानसभा में कांग्रेस की वापसी की राह देख रहे कार्यकर्ताओं में वोटिंग से ठीक पहले नया जोश भर सकता है।
आखिरकार वह पल आ ही गया है जिसका कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पिछले काफी अरसे से इंतज़ार था कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह 10 बजे अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे नामांकन से पहले राहुल गांधी राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।

यह लगभग दो दशक बाद है जब कांग्रेस पार्टी को उसका नया पार्टी अध्यक्ष बनेगा मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से पार्टी की कमान संभाल रही हैं।
पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के अनुसार किसी अन्य ने अभी तक पर्चा दाखिल नहीं किया है चुनाव मैदान में राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार रहने की संभावना है और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव के लिए सभी रास्ते खुल गए हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल करेंगे उनमें से एक में सोनिया गांधी पहली प्रस्तावक होंगी दूसरे नामांकन सेट में मनमोहन सिंह प्रमुख प्रस्तावक होंगे।
सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के अलावा गुलाम नबी आजाद एके एंटनी पी चिदंबरम सुशील कुमार शिंदे अहमद पटेल और पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री प्रस्तावकों के रूप में पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे सूत्रों ने बताया कि राहुल के पक्ष में सोमवार को 75 से ज्यादा नामांकन दाखिल किए जाने की संभावना है।

इन सभी के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह सोमवार को इस अवसर पर मौजूद रहेंगे उन्होंने राहुल की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि उनकी पदोन्नति पार्टी के लिए अच्छा संकेत है।
आपको बता दें कि अध्यक्ष पद चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी के रिश्तेदार शहजाद पूनावाला ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे उन्होंने कहा था कि यह इलेक्शन नहीं सिलेक्शन है जिसके बाद उनके ही भाई तहसीन पूनावाला ने उनसे संबंध तोड़ दिए कांग्रेस नेताओं ने भी इस बयान को ज्यादा तवज्जों ना देने की बात कही थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात में एक रैली के दौरान शहजाद की तारीफ की थी।

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नामांकन भरने करने के बाद फिर से पार्टी के लिए प्रचार करने गुजरात जाएंगे राहुल 5 और 6 दिसंबर को कच्छ मोरबी और सुरेंद्र नगर का दौरा करेंगे गुजरात विधानसभा चुनाव के चलते राहुल लगभर पूरे राज्य में चुनावी रैलियां रोड शो और नुक्कड़ सभाएं कर चुके हैं।