राजस्थान में 12 नवम्बर को आएगी कांग्रेस के 100 उम्मीदवारों की पहली सूची, उम्मीदवारों की बड़ी धड़कन !

जयपुर | राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस टिकटों का एलान जल्द कर सकती है। संभावना है कि 12-13 नवंबर को टिकटों का एलान हो सकता है। पहली सूची में कई मौजूदा विधायकों के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और निर्विवाद उम्मीदवारों को जगह मिलने की संभावना है। इस सूची में 100 उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं।

इस प्रक्रिया मे बची हुई सीटों के लिए भी पार्टी लगातार विचार विमर्श करती रहेगी। उम्मीद है कि कांग्रेस 16 नवंबर तक सभी 200 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर देगी। हालांकि कांग्रेस विवाद वाली सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा देरी से कर सकती है। ऐसे में हो सकता है कि कांग्रेस कई सीटों पर बीजेपी के बाद अपने उम्मीदवारों की घोषणा करे।

छत्तीसगढ़ में जन सभा से लौटते वक़्त, रास्ते में, कुछ कलाकारों से मुलाक़ात की| काफ़ी परेशान थे| सिर्फ़ सरकारों को ही नहीं हम सब को भी अपने देश के कलाकारों को जितना मुमकिन हो पाए उतना प्रोत्साहन और समर्थन देना चाहिए| बिना कला के दुनिया का अर्थ अधूरा है|

Posted by Rahul Gandhi on Saturday, 10 November 2018

टिकटों पर मंथन का दौर दिल्ली में शनिवार को भी जारी रहा और कांग्रेस कमेटी की बैठक होनी है। इस बैठक में सभी सीटों के उम्मीदवारों के पैनल की चर्चा होगी। पिछली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई सीटों पर फिर से विचार करने को कहा था। अब 12 नवंबर को सीईसी की मंजूरी के बाद पहली सूची में करीब 100 सीटों का एलान हो सकता है।