बाहुबली राजा भैया ने प्रतापगढ़ और कौशाम्बी से लोकसभा प्रत्याशी किये घोषित, इन्हे मिला टिकट-

लखनऊ | निर्दलीय विधायक एवं पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैय्या ने भी शुक्रवार को अपनी नवगठित पार्टी से दो प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव में उतार दिया। उन्होंने अपने प्रभाव वाले दो संसदीय क्षेत्रों प्रतापगढ़ व कौशाम्बी से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को फुटबाल खेलता खिलाड़ी चुनाव चिह्न आवंटित किया है।

जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष राजा भैय्या ने प्रतापगढ़ से पूर्व सांसद एवं एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल तथा कौशाम्बी से पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार को प्रत्याशी घोषित किया है। अक्षय प्रताप सिंह वर्ष 2004 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर प्रतापगढ़ से सांसद चुने गए थे। साल 2009 के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमारी रत्ना सिंह ने उन्हें पराजित कर दिया था। मौजूदा समय में वह विधान परिषद के सदस्य हैं। वह राजा भैय्या के चचेरे भाई भी हैं।

पार्टी के दूसरे प्रत्याशी शैलेन्द्र कुमार भी पूर्व में समाजवादी पार्टी के ही टिकट पर कौशाम्बी के ही सांसद रहे हैं। पार्टी के दोनों प्रत्याशियों का अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में व्यक्तिगत प्रभाव माना जाता है। इसके अलावा दोनों सीटों पर कुंडा (प्रतापगढ़) के विधायक राजा भैय्या का भी खासा प्रभाव रहता है।