राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने का ऐलान…

राहुल गांधी 14 दिसंबर को आधिकारिक रूप से अध्यक्ष पद संभालेंगे लेकिन इस पर फैसला नहीं हो सका, क्योंकि 14 तारीख को ही गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है इसलिए कुछ नेताओं ने इस दिन ताजपोशी का विरोध किया। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग से ठीक पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए खुशखबरी आ सकती है। सोमवार शाम को ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने का ऐलान करेगा आपको बता दें कि आज नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन है और सिर्फ राहुल गांधी ने ही नामांकन किया है।

नामांकन के दौरान राहुल की ओर से दाखिल किए गए सभी 89 सेट सही पाए गए हैं राहुल ने 4 दिसंबर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया था। इसके अलावा कुछ नेताओं का तर्क था कि चूंकि 16 तारीख से खरमास लग रहा है और हिंदू परंपरा में इस समय शुभ काम नहीं किए जाते हैं इसलिए पर संशय बरकरार था।

आपको बता दें कि यह लगभग दो दशक बाद है जब कांग्रेस पार्टी को उसका नया पार्टी अध्यक्ष बनेगा मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी 1998 से पार्टी की कमान संभाल रही हैं नामांकन के दौरान राहुल के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कई कांग्रेसी दिग्गज शामिल हुए थे सोनिया गांधी-प्रियंका गांधी शामिल नहीं हुई थीं राहुल ने नामांकन से पहले सोनिया से उनके घर जा मुलाकात की थी।

आपको बता दें कि अध्यक्ष पद चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी के रिश्तेदार शहजाद पूनावाला ने चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाए थे उन्होंने कहा था कि यह इलेक्शन नहीं सिलेक्शन है जिसके बाद उनके ही भाई तहसीन पूनावाला ने उनसे संबंध तोड़ दिए थे कांग्रेस नेताओं ने भी इस बयान को ज्यादा तवज्जों ना देने की बात कही थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में एक रैली के दौरान शहजाद की तारीफ की थी