राहुल गाँधी का PM पर बड़ा हमला, बोले-‘जय शाह के मामले पर मोदी मौन क्यों ?

नई दिल्ली | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में अचानक हुए कथित इजाफे के मुद्दे पर चुप्पी के लिए तंज कसते हुए कहा कि वह न तो इस मुद्दे पर कुछ बोलते हैं और न ही किसी को बोलने देते हैं। राहुल ने ट्वीट कर कहा, मित्रों, शाह-जादे के बारे में न बोलूंगा, न किसी को बोलने दूंगा।

राहुल ने इशारों में मोदी की प्रसिद्ध पंक्ति न खाउंगा न खाने दूंगा पर चुटकी लेते हुए यह बात कही। कांग्रेस नेता ने ट्वीट के साथ एक न्यूज रिपोर्ट को संलग्न किया जिसमें न्यूज वेबसाइट द वायर को जय शाह के सम्मान के साथ जीने के अधिकार के तहत इस बारे में लिखने से प्रतिबंधित किया गया है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के अनुसार अहमदाबाद की एक अदालत ने पिछले सप्ताह द वायर को जय शाह के व्यापारिक टर्नओवर पर और कुछ भी छापने पर प्रतिबंध लगाया था। भाजपा व मोदी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर शहजादे व युवराज कहकर निशाना साधते रहे हैं, उन्हें पार्टी अध्यक्ष के पद के लिए स्पष्ट वारिस मानकर हमला करते रहे हैं। राहुल गांधी ने भी जय शाह की कंपनी पर विवाद शुरू होने के बाद जय शाह को शाह-जादा कहकर संबोधित किया।

राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह न्यूज पोर्टल के साथ जय शाह के कानूनी विवाद को राज्य कानूनी सहायता का आरोप लगाकर निशाना साधा था। राहुल गांधी इस मामले में लगातार नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना लगा रहे हैं। एक न्यूज रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि मोदी के 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद कथित तौर पर जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 16,000 गुणा बढ़ गया। कांग्रेस ने इस मुद्दे की जांच सर्वोच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायधीशों से करवाने की मांग की है। भाजपा ने कांग्रेस के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए जय शाह की कंपनी को पूरी तरह से वैध और कानूनी बताया है।