मध्य प्रदेश में बोले राहुल गांधी- ‘झूठे वादे नहीं करता, 10 दिन में किसानो का कर्ज माफ न हुआ तो बदल देंगे CM ‘

उज्जैन | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां सोमवार को एक बार फिर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा दोहराया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सत्ता आने पर मुख्यमंत्री अगर 10 दिन में कर्ज माफ नहीं करेगा तो उसे बदल दिया जाएगा। मध्यप्रदेश के दो दिनी दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने उज्जैन के दशहरा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मैं झूठे वादे नहीं करता, हमने कनार्टक और पंजाब में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, जिसे पूरा किया गया। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा, अगर मुख्यमंत्री ऐसा नहीं करेगा तो उसे बदलकर दूसरा मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

पानी की बोतल दिखा कहा, क्षिप्रा साफ नहीं हुई–
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उज्जैन की क्षिप्रा नदी की सफाई पर खर्च की गई रकम का जिक्र करते हुए इस नदी के पानी से भरी बोतल दिखाते हुए कहा, क्षिप्रा नदी की सफाई पर 400 करोड़ लगा दिए गए, मगर हुआ क्या, बोतल का यह पानी सब कुछ बताता है। अगर मंत्री को पानी पिला दिया तो वह बेहोश हो जाएगा।

महाकालेश्वर मंदिर में पूजा की-
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की। गांधी ने मंत्रोच्चार के बीच ऐतिहासिक महाकाल मंदिर के गर्भगृह में सफेद धोती (इसे शोला कहा जाता है) पहनकर ज्योतिर्लिंग की पूजा अर्चना की। गांधी लगभग आधे घंटे तक मंदिर में रहे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंदिर में मौजूद थे।

मंदिर के अधिकृत पुजारी पंडित घनश्याम तिवारी ने गांधी को पूजा अर्चना करवाई। राहुल गांधी दूसरी बार महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। इससे पहले वह वर्ष 2010 में यहां आए थे। इससे पहले उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी 1979 में, उनके पिता राजीव गांधी 1987 में और उनकी मां सोनिया गांधी 2008 में इस विश्व प्रसिद्ध मंदिर में आकर भगवान महाकाल के दर्शन कर चुके हैं।