UP : सैफई मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की शर्मनाक वारदात, 150 छात्रों को किया गंजा, वीडियो वायरल

इटावा । सैफई मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले एमबीबीएस के नए छात्रों के सिर के बाल मुड़वाकर परेड कराई गई। रात को हुई घटना की जानकारी सुबह कॉलेज के अन्य छात्रों को हुई। जहां पहली साल में एडमिशन लेने वाले छात्र दहशत में हैं वहीं कॉलेज प्रशासन इसको मेडिकल कॉलेजों की परंपरा बताकर रैगिंग की बात से इनकार रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने भले ही किसी भी कॉलेज में छात्रों के साथ होने वाली रैगिंग को गैरकानूनी करार देकर इस पर पाबंदी लगा रखी हो। लेकिन यहां सैफई मेडिकल कॉलेज में ये सब बदस्तूर चल रहा है। सोमवार की रात को इस साल एमबीबीएस में एडमिशन लेने वाले 200 में से लगभग सभी छात्रों के सिर मुड़वा दिए गए और उनसे परेड भी कराई गई। सुबह जब छात्र लाइन लगाकर अपने हॉस्टल से कॉलेज पहुंचे तो इसकी जानकारी अन्य छात्र-छात्राओं को हुई। मामला सोशल मीडिया में भी वायरल हुआ। इतना कुछ होने के बाद भी कालेज के जिम्मेदार इसको देशभर के मेडिकल कॉलेजों की परंपरा बताकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। .

कॉलेज के डीन पंकज जैन ने कहा कि छात्रों ने अपनी मर्जी से ही सिर के बाल मुड़वाए हैं, वैसे भी ये परंपरा है जो सभी जूनियर छात्र अपनी मर्जी से अपनाते हैं। फिर भी रैगिंग जैसी कोई बात सामने आती है तो वे कार्रवाई करेंगे। पिछले साल भी इस तरह की बात सामने आने पर पांच छात्रों को कार्रवाई की गई थी।