पंजाब : शहरी विकास के लिए नवजोत सिद्धू ने खोले खजाने

चंडीगढ़: पंजाब में होने वाले म्यूनिसिपल चुनाव पर सत्तापक्ष की चुनावी बिसात बिछनी शुरू हो गई है। गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली भारी जीत से उत्साहित कांग्रेस ने अब म्यूनिसिपल चुनाव में भी जीत प्राप्त करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है।

शहरी वोटरों को लुभाने के लिए नवजोत सिद्धू ने शहरों में चल रहे विकास कार्यों को मुकम्मल करवाने तथा नए कार्य शुरू करवाने के लिए सरकारी खजाने के मुंह खोल दिए हैं। सिद्धू द्वारा आज शहरी विकास के लिए 2127 करोड़ रुपए की राशि और मंजूर की गई है जबकि 211 करोड़ रुपए की राशि मंजूर होने की घोषणा गत दिवस सिद्धू द्वारा मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह की उपस्थिति में की गई थी। सिद्धू ने आज प्रैस कॉन्फैं्रस में कहा कि स्थानीय निकाय विभाग द्वारा प्रदेश में सभी शहरों व कस्बों की कायाकल्प करने के लिए व्यापक योजना तैयार की गई है।
उन्होंने कहा कि आम लोगों पर कोई बोझ डाले बिना ही पैसे का प्रबंध किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहरों के विकास की योजनाओं को लागू करने के लिए मंजूर राशि में से 1540 करोड़ रुपए एक सप्ताह के दौरान ही जारी कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शहरी लोगों को घर बैठे ही पारदर्शी सेवाएं देने के लिए ई-सेवा शुरू की जा रही है जिससे ऑनलाइन नक्शे पास होंगे। सिद्धू के साथ उनके सलाहकार डा. अमर सिंह, विभाग के डायरैक्टर के.के. यादव भी उपस्थित थे।