दिल्ली में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर पूरी मार्केट को सील करने की तैयारी

नई दिल्ली | दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए एक बार फिर सख्ती के मूड में दिख रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संकेत दिए हैं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए बाजारों में छोटे स्तर पर लॉकडाउन करने का एक प्रस्ताव मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को को भेजा गया है। अगर सरकार को लगता है कि वो बाजार लोकल कोरोना हॉट स्पॉट बन सकता है तो एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए बाजार को बंद कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा शादियों में दी गई छूट वापस लेकर एक बार फिर से शादियों में 200 की जगह 50 लोगों के शामिल होने का प्रस्ताव भी स्वीकृति के लिए आज सुबह एलजी साहब को भेजा गया है। उम्मीद है जल्द ही उस पर मंजूरी मिल जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि सारी सरकारें और एजेंसियां मिलकर कोरोना को काबू में करने के लिए दोगुना प्रयास कर रहीं हैं, लेकिन ये तब तक सफल नहीं होगा, जब तक आप लोग सावधानी नहीं बरतेंगे। आप सभी से अपील है कि अपने परिवार के स्वास्थ्य के लिए मास्क अवश्य पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कोरोना अमीर-गरीब में भेदभाव नहीं करता है और यह सभी को हो सकता है।

दिल्ली में 4.89 के करीब पहुंचा कोविड-19 का आंकड़ा –
दिल्ली में बेकाबू होते कोरोना के सोमवार को 3,797 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल मामले बढ़कर 4.89 लाख से अधिक हो गए हैं। वहीं संक्रमण से 99 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 7,713 हो गई। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार त्योहारों के मौसम और प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बीच शहर में संक्रमित होने की दर 12.73 प्रतिशत रही। अभी दिल्ली में कोविड-19 के 40,128 एक्टिव मरीज हैं। बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 4,89,202 हो गए हैं।