24 फरवरी को गोरखपुर में रहेंगे PM नरेंद्र मोदी, BJP किसान मोर्चा के अधिवेशन और रैली को करेंगे संबोधित

राशिद अंसारी/ गोरखपुर । 23-24 फरवरी को गोरखपुर के फर्टीलाइजर ग्राउंड पर भाजपा किसान मोर्चा का राष्ट्रीय अधिवेशन प्रस्तावित है। 23 फरवरी को अधिवेशन का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे। अगले दिन 24 को अधिवेशन का समापन होगा, उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अधिवेशन का समापन करते हुए किसान रैली को संबोधित करेंगे। 

प्रधानमंत्री 10.05 बजे भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दिल्ली से गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। वह यहां एयरपोर्ट पर 11.25 बजे पहुंचेंगे। यहां से सेना के हेलीकाप्टर के जरिए वह फर्टिलाजर मैदान पर कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे। प्रधानमंत्री 11.55 पर वह फर्टिलाइजर में बने हेलीपैड पर होंगे। 12 बजे वह अधिवेशन के समापन और किसान रैली स्थल पर पहुंच जाएंगे। 12 बजे से 1.20 बजे तक वह मंच पर रहेंगे। दोपहर 1.25 बजे वह हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। वहां से 1.35 बजे वह सेना के हेलीकाप्टर से प्रयागराज के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां वह कुंभ मेला के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री गोरखपुर 32 माह बाद आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री मंच से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का उदघाटन करेंगे। योजना के अंतर्गत लघु एवं सीमांत किसानों वार्षिक 6 हजार रुपये की धनराशि उनके खाते में मिलनी है। प्रधानमंत्री 2000 रुपये की पहली किस्त 12 करोड़ किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। मंच से ही 2003 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को लोकार्पण एवं 8422 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे |