‘राममंदिर पर अध्यादेश नहीं लाएगी BJP’ पढ़िए 2019 में PM मोदी ने अपने इंटरव्यू में क्या कहा-

चुनावी साल के पहले दिन ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बातचीत की है। ANI की संपादक स्मिता प्रकाश को दिए साक्षात्कार में अपने काम के बारे में बात करते हुए PM मोदी ने कहा कि हमनें कोई भी ऐसा कार्य नहीं किया है जिससे देश की जनता हमारी सरकार से दूर जाने की कोशिश करे, मेरा देश की जनता जनार्दन और देश के युवाओं पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि 2018 देश के लिए बहुत ही सफल वर्ष रहा है। आयुष्मान भारत योजना को अभी 100 दिन भी पूरे नहीं हुए हैं और देश के लगभग 6-7 लाख लोग इसका लाभ ले चुके हैं। 2018 में देश के सभी गावों में बिजली पहुंचाने का काम पूरा किया जा चुका है। 2018 का साल भारत के लिए बहुत ही उज्जवल साल रहा है।

नोटबंदी के सवाल पर मोदी ने कहा कि जो बोरे भर-भर के नोटे पड़ी होती थी वो नोटबंदी के कारण वो आज बैंकिंग व्यवस्था में आयी है, नोटबंदी से देश में एक ईमानदारी का माहौल बना है। उन्होंने कहा कि जो लोग देश का पैसा लेकर भागे हैं उन्हे भी हम वापस लेकर आएंगे। सोनिया और राहुल पर वार करते हुए मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने चार-चार पीढ़ी तक देश पर राज किया आज वो पैसो की हेरा फेरी में जमानत पर घूम रहें है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की संस्कृति जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और अलोकतांत्रिक है। मैं जब देश को कांग्रेस मुक्त करने की बात करता हूं तो इसके पीछे मेरी सोच देश को इन सबसे मुक्त कराने की ही है।


राम मंदिर पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि संविधान के तहत ही राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर राम मंदिर मामले में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया। अध्यादेश पर इनकार करते हुए मोदी ने कहा कि इस पर कानूनी प्रक्रिया के बाद विचार किया जाएगा ।  इसके आगे मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को लेकर के जनविश्वास को जीतते हुए प्रगति कर रही है और पूरे आत्म विश्वास से आगे बढ़ रही है। 5 राज्यों की हार पर मोदी ने कहा कि हमने सत्ता विरोधी रुझान के बाद भी MP और राजस्थान में अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने जीएसटी पर बात करते हुए कहा कि GST के कारण टैक्स प्रक्रिया आसान हुई। जीएसटी सरल बनें और उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा करे इस दिशा में हम लगातार कार्य कर रहें है। महागठबंधन पर वार करते हुए मोदी ने कहा कि 2019 का चुनाव जनता बनाम महागठबंधन होगा। मोदी महागठबंधन के नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोगों को जोड़ने के लिए बातें बना रहे हैं। उर्जित पटेल मामले में मोदी ने कहा कि उन्होंने निजी कारणों से दिया इस्तीफा, सरकार का दबाव नहीं था। उन्होंने कहा कि उर्जित पटेल ने रिजर्व बैंक के गवर्नर के रूप में अच्छा काम किया। भाजपा के बारे में बोलते हुए मोदी ने कहा कि यह पार्टी सिर्फ मोदी-शाह की वजह से नहीं चलती बल्कि पोलिंग बूथ की मजबूती की वजह से चलती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हर स्तर पर मजबूत नेतृत्व की वजह से चलती है और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रही है |

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करते हुए मोदी ने बताया कि उस वक्त जवानों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाना काफी अहम था। उन्होंने कहा कि जब तक सर्जिकल स्ट्राइक के सभी जवान वापस नहीं आ गए, मैं चिंतित था। राफेल पर बात करते हुए मोदी ने कहा कि मैंने राफेल डील पर संसद में जवाब दे दिया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी राफेल डील में किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि मीडिया को राफेल डील पर राहुल गांधी से सबूत मांगना चाहिए।