PM मोदी ने ट्यूनीशिया के नए राष्ट्रपति कैस सईद को ट्वीट कर दी बधाई

ट्यूनिश। ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति कैस सईद ने चुनाव में मिली आश्चर्यजनक जीत के बाद बुधवार को पद की शपथ ली। निर्दलीय चुनाव लड़े कैस ने इसी महीने हुए राष्ट्रपति चुनाव में युवा मतदाताओं के समर्थन से जबरदस्त जीत हासिल की। उन्हें 72.71 प्रतिशत वोट मिले और उन्हें राष्ट्रपति चुना गया।

कानून के प्रोफेसर रह चुके कैस ने संविधान सभा के सामने पद की शपथ ली। ट्यूनीशिया में पहली बार स्वतंत्र रूप से राष्ट्रपति बनने वाले बाजी कायद-उल-सबसी का इसी साल जुलाई में निधन हो गया था, जिसके बाद यहां राष्ट्रपति चुनाव हुए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैस सैयद को ट्यूनीशिया का नया राष्ट्रपति बनने पर उन्हें बधाई दी और कहा कि वह दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हैं। सैयद कानून के सेवानिवृत्त प्रोफेसर हैं। उन्हें बुधवार को ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति के रूप में शपथ दिलाई गई। उन्हें इसी महीने के शुरू में हुए चुनाव में शानदार जीत मिली थी।

मोदी ने ट्वीट किया कि राष्ट्रपति कैस सैयद को ट्यूनीशिया गणराज्य के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने के लिए बधाई। भारत-ट्यूनीशिया संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए मैं उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं।