केदारनाथ में दीवाली मनाएंगे पीएम मोदी, व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा

देहरादून । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रकाश पर्व दीपावली पर बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए देहरादून जौलीग्रांट से केदारनाथ के लिए रवाना हो गए। तय समय से पहले पीएम नरेंद्र मोदी सेना के विशेष विमान से सुबह करीब पौने सात बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वह सुबह 7.05 बजे हेलीकॉप्टर से केदारनाथ के लिए रवाना हो गए। केदारनाथ में वह पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपोत्सव पर बाबा केदार के दर्शनों के बाद हर्षिल में सेना व आइटीबीपी के जवानों के बीच पहुंचकर उनकी हौसलाअफजाई कर सकते हैं।

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर शासन व प्रशासन कई दिनों से तैयारी कर रहा था। केदारनाथ में वीआइपी हैलीपैड से लेकर मंदिर तक मार्ग से निरंतर बर्फ हटा दी गई। श्रीकेदारनाथ मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना के बाद प्रधानमंत्री स्थलीय पुनर्निर्माण कार्यों का मुआयना करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मंदिर परिसर में स्थित अतिथि गृह में पुनर्निर्माण कार्यों से संबंधित एक वीडियो प्रस्तुतीकरण का अवलोकन करेंगे। बर्फ गिरने से पूरी केदारपुरी अत्यंत मनमोहक व सुंदर हो गई है।

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाबा केदारनाथ के दर्शनों के बाद हर्षिल जाने का भी कार्यक्रम बताया जा रहा है। हालांकि इस बारे में कोई भी अधिकृत सूचना नहीं है। थल सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत के उत्तराखंड के दो दिनी दौरे के तहत मंगलवार को भारत-चीन सीमा क्षेत्र नेलांग का दौरा किया। उन्होंने हर्षिल का दौरा भी किया। वहीं मंगलवार देर शाम आइटीबीपी के डायरेक्टर जनरल आरके पंचनंदा भी हर्षिल पहुंच गए। सेनाध्यक्ष व आइटीबीपी मुखिया के दौरे के चलते भी प्रधानमंत्री के हर्षिल दौरे को बल मिल रहा है।