बुलंदशहर : कांग्रेस ने याद किए राजीव गांधी, आरएसएस और BJP से देश बचाने का लिया संकल्प

बुलन्दशहर । आधुनिक भारत के जनक, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के शहीदी दिवस पर जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला कार्यालय पर युवाओं और गरीबों के मसीहा को श्रद्धांजलि अर्पित की और देश के विकास में उनके योगदान को याद किया । पूर्व पीएम के जीवन संघर्ष पर प्रकाश डाला और भाजपा – आरएसएस से देश बचाने का संकल्प लिया । कांग्रेसियों ने राजीव गांधी के शहादत दिवस पर देश से नफरत फैलाने वालों के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का भी संकल्प लिया । कांग्रेसियों ने जिलाध्यक्ष चौ श्योपाल सिंह के नेतृत्व में गरीब तबके में कोरोना महामारी से बचने के लिए मास्क, सेनेटाइजर और भोजन का वितरण किया ।

जिलाध्यक्ष चौ श्यौपाल सिंह ने कहा कि भारत में संचार क्रांति का श्रेय भारत राजीव गांधी जी को जाता है । उन्होंने कहा कि भारत के युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में मताधिकार देकर राजीव गांधी ने भारत के उज्जल भविष्य की नींव रखी थी । उन्होंने कहा कि देश में कंप्यूटर क्रांति के जरिए उन्होंने विश्व में भारत को अमिट छाप दिलाई । जिलाध्यक्ष ने कहा कि राजीव गांधी की के देश में पंचायती राज को सशक्त किया और पंचायतों को अधिकार देकर भारत के निर्माण में अहम योगदान दिया । उन्होंने कहा कि राजीव गांधी जी देश में विकास, सद्भाव और भाईचारे के शांतिदूत थे । उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस देश को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं, नफरत के जरिए देश का ताना बाना बिगाड़ रहे हैं जो गलत है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस और देश के प्रत्येक व्यक्ति को भाजपा से सावधान रहना होगा और उसके झूठ, पाखंड के खिलाफ खड़ा होना होगा । उन्होंने कहा कि आज संकल्प लेते हैं कि आरएसएस और भाजपा की जनविरोधी, किसान विरोधी, युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष करेंगे और देश को बचाएंगे ।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष चौ श्यौपाल सिंह, युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव जियाउर्रहमान एडवोकेट, जिला प्रभारी खालिद हाशमी, प्रशांत बाल्मिकी, शाहनवाज, कैफ़ी फैसल, मनीष चतुर्वेदी, नरेश भोले, आरिफ कुरैशी, रूपचंद, शिवकुमार, आदर्श शर्मा, शकील अहमद, अनोखे लाल, शिव कुमार सोलंकी, अख्तर प्रधान, रामप्रकाश शर्मा, प्रशांत जौहरी, मुकेश , देवेंद्र शर्मा एड, इसराइल, सलीमुद्दीन, सुरेंद्र उपाध्याय आदि मौजूद रहे ।