दिल्ली से बड़ी खबर, पिज्जा डिलीवरी बॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, 72 घर क्वारंटीन, सनसनी

नई दिल्ली । दिल्ली में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच गुरुवार को एक बड़ी खबर सामने आई है। दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में घरों में पिज्जा डिलिवरी का काम करने वाला शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसकी रिपोर्ट सामने आते ही प्रशासन ने उन 72 घरों को क्वारंटीन कर दिया है जो डिलिवरी ब्वॉय के संपर्क में आए थे। इसकी जानकारी जिलाधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि संक्रमित शख्स की रिपोर्ट उन्हें 14 अप्रैल को मिल गई थी, जिसके बाद उन घरों की पहचान की गई जहां उसने डिलिवरी की थी। इसके बाद 72 घरों को क्वारंटीन कर दिया है।

खबर के अनुसार इस शख्स में कोरोना के लक्षण थे और वह एहतियात बरतते हुए कई सरकारी अस्पतालों में टेस्ट कराने गया। हालांकि उसकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री न होने के चलते उसे बिना टेस्ट किए अस्पताल से लौटाया जाता रहा।

जब उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई तो उसका टेस्ट हुआ जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। दक्षिण दिल्ली के डीएम ने जानकारी दी है कि डिलिवरी ब्वॉय जिनके लिए काम करता है उनके रिकॉर्ड के अनुसार हमें पता चला कि पिछले 15 दिनों में उसने किन घरों में डिलीवरी की थी। हमने उन 72 घरों में रहने वाले लोगों को होम क्वारंटीन में रहने के लिए कहा है। उसके रूममेट का परीक्षण किया गया है, जिसके रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

डीएम ने आगे बताया कि, बाकी लोगों में कोई लक्षण नहीं हैं तो उन्हें इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में रखा गया है। होम क्वारंटीन किए गए लोगों में भी कोई लक्षण नहीं हैं। जब तक कोई पॉजिटिव मामला नहीं आता, तब तक हमें लगता है कि ट्रांसमिशन नहीं हुआ है। हम उसके पिछले 30 दिनों की पूरी गतिविधि का पता लगा रहे हैं ।