UP में सड़कों पर पसरा सन्नाटा, अलीगढ-मेरठ-आगरा के साथ प्रदेश में जनता कर्फ्यू को लोगों का समर्थन

लखनऊ | देश के साथ उत्तर प्रदेश में भी जनता कर्फ्यू लगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का लोग समर्थन कर रहे हैं। सड़कें खाली पड़ी हुई हैं। यूपी के लगभग सभी शहरों में लोग अपने घरों के अंदर हैं। सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। राजधानी लखनऊ में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है। अयोध्या राम में पैड़ी पर स्थित श्री सीताराम संकीर्तन भवन मंदिर में आरती के समय संतों ने भगवान का पूजन किया।

अलीगढ में सड़कें सूनी हैं और लोग घरों में हैं | जीटी रोड, रेलवे रोड, अनूपशहर रोड, रामघाट रोड, सेण्टर पॉइंट सहित पूरा शहर शांत है |

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है। लोग घरों में कैद हैं। सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसारा हुआ है। वहीं अयोध्या में सरयू तट पर भी सन्नाटा पसरा रहा। अयोध्या से गोंडा मार्ग पर ओवर ब्रिज पर ही बैरियर लगाकर लोगों को रोक दिया गया और अयोध्या की सीमा आने में प्रवेश करने वाले लोगों को पहचान पत्र देखकर ही प्रवेश दिया गया है। अयोध्या राम में पैड़ी पर स्थित श्री सीताराम संकीर्तन भवन मंदिर में आरती के समय संतों ने भगवान का पूजन किया।

बिजनौर में जनता कर्फ्यू के दौरान लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। जनता पूरी तरह बंद को समर्थन कर रही है। लेबर चौक पर जहां हर रोज सैकड़ों मजदूर रहते थे वहां आज कोई नहीं है। मुस्लिम, हिन्दू सभी मोहल्लों में जनता कर्फ्यू का पूरी तरह पालन कर रही है। यहां तक कि किसान जंगल खेतों से भी आज बहुत जल्दी आ गए हैं। शहर में पुलिसकर्मी गाड़ियों से गश्त कर रहे हैं। अगर कोई व्यक्ति धोखे से बाहर निकल रहा है तो उसे घर जाने के लिए कहा जा रहा है।

जनता कर्फ्यू को लेकर पूरा गोरखपुर मंडल तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरा देश आज जनता कर्फ्यू में हिस्सा ले रहा है। कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र के जमसाडिया बाजार में सन्नटा पसरा है। कप्तानगंज में कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री के आज जनता कर्फ्यू के आह्वान के चलते हाईवे सुना पड़ा है। कुशीनगर में जनता कर्फ्यू को लेकर पूरे जिले में सन्नाटा पसरा है। बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, सड़क, बाजार में सन्नाटा है।

मेरठ में सुबह 7 बजे से ही जनता कर्फ्यू का असर दिखाई दिया। सड़कों पर सन्नाटा छाया है। कैंट में रेलवे रोड सूना पड़ा है। सरधना रोड पर सन्नाटा पसरा हुआ है। शामली की एमएसके रोड पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

शामली का शिव चौक सूना पड़ा है। सुबह 6 से 7 बजे के बीच ही लोगों ने जरूरी काम निपटाया। देहात में सब्जी मंडी में दूर-दूर तक कोई नहीं दिखाई दे रहा है। सरधना बाइपास पर एक भी वाहन नहीं दिखाई दे रहा है। जनता कर्फ्यू को लेकर हर तरफ सन्नाटा है।

ताज की नगरी आगरा में सुबह से ही सन्नाटा पसर गया है। सड़कें खाली हैं। पालीवाल पार्क, सेंट्रल पार्क, पटेल उद्यान में सन्नाटा पसरा है। योग करने वाले भी नहीं आए। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर भी कोई नहीं आया है। दुकानें नहीं खुली हैं। चाय की दुकानें बंद हैं। देहली गेट पर सैकड़ों लोग सुबह चाय पीने आते हैं, आज एक भी नहीं आया। कोरोना से जंग में लोग कड़े फैसले भी ले रहे हैं। सिकंदरा के स्पेस टॉवर में न सब्जी वाला आया न दूधवाला। आज न कोई बाहर जाएगा न बाहर से अंदर आएगा। इसके पास महसशीपुरम के रमाकांत चतुर्वेदी ने बताया एहतियात जरूरी है और हम इसमें कोताही बरतना नहीं चाहते।