अमेरिका, इजरायल और भारत के बीच गठजोड़ मुस्लिम दुनिया के लिए बड़ा खतरा : पाकिस्तानी सीनेट

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सीनेट के चेयरमैन रजा रब्बानी ने अमेरिका, इजरायल और भारत के बीच गठजोड़ को मुस्लिम दुनिया के लिए बड़ा खतरा बताया है। रब्बानी ने इस्लामिक देशों के संसदीय संघ के 13वें सत्र को संबोधित करते हुए यह कहा है। सीनेट सचिवालय ने एक दिन पहले बुधवार को बयान जारी किया था। बयान में कहा गया है कि रब्बानी ने कहा है, “दुनिया के देशों के बीच रिश्ते बदल रहे हैं।

अमेरिका, इजरायल और भारत के बीच बन रहे गठजोड़ से मुस्लिम दुनिया को खतरा है और इससे निपटने के लिए मुस्लिम दुनिया को एकसाथ आने की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान और ईरान हैं कल कोई और देश हो सकता है। गौरतलब है कि अमेरिका ने हाल ही में पाकिस्तान की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी है। ईरान में चल रहे विरोध प्रदर्शन को अमेरिका ने अपना समर्थन दिया था।

अमेरिका द्वारा आर्थिक मदद रोके जाने से परेशान पाकिस्तान ने साफ किया है कि वह वाशिंगटन की मदद के बिना भी जिंदा रह सकता है। लेकिन राष्ट्रीय अखंडता के साथ समझौता नहीं करेगा। न्यूज इंटरनेशनल में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने सीनेट की वित्तीय मामलों की स्टैडिंग कमेटी से कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हालिया बयानों के बाद वाशिंगटन के साथ पाकिस्तान के रिश्ते सामान्य नहीं रह गए हैं।